टेट पास परीक्षार्थियों ने प्राथमिक शिक्षा संसद कार्यालय के सामने दिखाया विक्षोभ

मिदनापुर: 2014 में टेट परीक्षा में पास होने के बावजूद जिन परीक्षार्थियों का पैनल में नाम नही आया ऐसे हजारों युवाओं ने मिदनापुर में प्राथमिक शिक्षा संसद कार्यालय के सामने विक्षोभ दिखाया। उसके साथ साथ मिदनापुर शहर के कलेक्टरेट मोड़ इलाके में काफी समय तक पथ अवरोध किया जिससे यातायात बाधित हुआ और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। आंदोलनकारियों ने दावा किया गया कि 2014 में जो टेट परीक्षा हुयी थी उसमें उतीर्ण होने और इंटरव्यू देने के बावजूद पैनल में नाम नही आने वाले परीक्षार्थियों की संख्या प्रायः 20 हजार है। उनका कहना है कि 2017 में जब नियुक्तियां हो रहीं थीं तो राज्य की मुख्यमंत्री ने कहा कि इन 20 हजार टेट पास परीक्षार्थियों को धीरे धीरे लिया जायेगा अर्थात नौकरी दी जायेगी लेकिन प्रायः 12 हजार लोगों की नियुक्तियां होने के बावजूद अभी भी प्रायः 8 हजार लोगांे को नौकरी नही मिली है और ऐसे परीक्षार्थी प्रायः डेढ़ वर्षों से आंदोलन कर रहें हैं। हाल ही में शिक्षक भरती घोटाला को लेकर जो कुछ हो रहा है उसे देखते हुये उनका आंदोलन और तेज हो रहा है। आंदोलनकारियों का कहना है कि दुर्नीति से जुड़े लोगांे को कड़ी से कड़ी सजा होनी चाहिए और उसके साथ साथ जिन टेट पास परीक्षार्थियों की अब तक नियुक्ति नही हुयी है उन्हे नियुक्त किया जाना चाहिये और अपनी इन्ही मांगों को लेकर उन्होेने गुरुवार को मिदनापुर स्थित जिला प्राथमिक शिक्षा संसद कार्यालय के सामने धरना देकर विक्षोभ दिखाया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बंगालः नाव पलटने से दामोदर में बहे दो लोग

बर्दवान : बर्दवान के करीब दामोदर नदी में नाव पलटने से दो लोगों के नदी में डूब जाने की सूचना है। यह घटना जमालपुर के आगे पढ़ें »

दलित छात्र ने घड़े से पिया पानी तो वहशी बन गया टीचर, ताबड़तोड़…

इन तीन लोगों को अपने घर डिनर पर बुलाना चाहते थे झुनझुनवाला, नहीं पूरा हो पाया सपना

अंधेरे के फायदा उठाकर कैनिंग में तृणमूल समर्थक को मारी गयी गोली, 4 गिरफ्तार

ब्रेकिंग: अलविदा राकेश झुनझुनवाला, ब्रीच कैंडी अस्पताल में आखिरी सांस ली

जानिए चेहरे पर क्यों आते हैं मुंहासे, इन्हें जड़ से खत्म कर देंगे यह घरेलू उपाय

स्वाधीनता दिवस पर 288 के बजाय 188 मेट्रो सर्विसेज

स्वस्थ रहने के लिए जेल में व्यायाम करेंगे पार्थ

सपने में इंसान की मौत होने का क्या है रहस्य? जेवर-पैसे दिखने का मतलब भी समझें

आज पार्थ के विधानसभा क्षेत्र बेहला पश्चिम जाएंगी ममता

ऊपर