टेस्टिंग बढ़ी, कोविड के मामले हुए कम, बड़ी राहत

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः राज्य में अब टे‌‌स्टिंग में काफी वृद्धि हो रही है। इसके साथ ही कोविड के मामलों में कमी दर्ज की जा रही है। दरअसल कोविड के नियंत्रण को लेकर टेस्टिंग, ट्रेसिंग पर ही हेल्थ एक्सपर्ट जोर देने की बात करते रहे हैं। ऐसे में जिस प्रकार से टेस्टिंग बढ़ेगी कोविड के मामले भी कम होंगे, ऐसा ही मानना है विशेषज्ञों का। यही वजह है कि हाल के दिनों में एक बार फिर से को‌विड की टेस्टिंग राज्य में बढ़ी है। वरिष्ठ फीजिशियन डॉ.दीपक कपूर ने कहा कि कोविड से बचाव के लिए अब भी हमें सतर्क रहना होगा। इसकी वजह है कि कब तक कोविड पूरी तरह से नियंत्रण में होगा, इस पर स्थिति स्पष्ट नहीं है। ऐसे में लोग कोविड से बचाव के लिए जागरूक रहें। भीड़ में जाने पर मॉस्क अवश्य पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, सैनिटाइजर का उपयोग करें।
डॉ.एस.के.सोंथलिया ने कहा कि मौसम भी बदल रहा है। ऐसे में अब और अधिक सतर्क होने का समय आ गया है। धीरे-धीरे हम कोविड की परिस्थिति की ओर से ऊबर रहे हैं। थोड़ी सी और सावधानी से हम इससे बच सकते हैं।
हाल के दिनों में टेस्टिंग (जनवरी 2022)
तिथि-टेस्टिंग
22-82,564
21-72,738
20-67,367
19-67,404
18-53,824
17-35,515
15-64,572
(नोट-आंकड़े स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग, पश्चिम बंगाल सरकार)

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पानीहाटी में तृणमूल कार्यालय पर बमबारी

पानीहाटी : खड़दह थाना अंतर्गत पानीहाटी के एंजेल नगर इलाके में कुछ समाज विरोधियों ने पहले बमबारी की। इसके बाद बीटी रोड मातारंगी भवन नामक आगे पढ़ें »

ऊपर