नकासीपाड़ा में फिर फैला तनाव, व्यवसायियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

धारा 144 में जमायत किये जाने को लेकर पुलिस रही सख्त
धारा उल्लंघन व हिंसा फैलाने के आरोप में कई हुए गिरफ्तार
नदिया : नूपुर शर्मा विवाद को लेकर नदिया के बेथुआडहरी स्टेशन पर रविवार को लालगोला-रानाघाट पैसेंजर ट्रेन में उग्र भीड़ द्वारा तोड़फोड़, पथराव किये जाने से फैले तनाव व नकासीपाड़ा इलाके में भी फैले तनाव को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से कड़ी कार्रवाई की गयी। रविवार की आधी रात से ही बेथुआडहरी व नकासीपाड़ा में धारा 144 लागू कर जिला प्रशासन द्वारा सख्ती से नजर रखी जा रही थी कि शाम एक बार फिर इलाके में तनाव फैल गया। इलाके के व्यवसायियों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उन पर लाठीचा​र्ज किया। आरोप है कि रविवार को बेथुआडहरी स्टेशन संलग्न बाजार में कईयों की दुकानों में तोड़फोड़ कर लूटपाट मचाया गयाी थी। वहीं इसके दूसरे दिन धारा 144 लगा दिये जाने से वे उनका काम ठप पड़ गया। इस स्थिति पर जब कुछ व्यवसायी वहां आपस में बातचीत कर रहे थे कि तभी अचानक ही पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया। व्यवसायियों ने आरोप लगाया कि वे सभी अपनी दुकानों व घरों के सामने थे। किसी तरह की कोई भीड़ उन्होंने नहीं लगायी थी बावजूद उन पर पुलिस ने इस तरह का एक्शन लिया। व्यवसायियों ने कहा कि इस माहाैल से वे चिंतित और निराश हो गये हैं। वहीं आरोप है कि पुलिस के लाठीचार्ज के बाद से ही इसदिन स्थिति बिगड़ी। पुलिस व जनता में झड़प हो गयी। आरोप है कि पुलिस कर्मियों से हाथापाई की गयी और पुलिस की गाड़ी में भी तोड़फोड़ की गयी। इसे देख कार्रवाई करते हुए धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में कइयों को पकड़कर पुलिस थाना ले गयी। इलाके में फैले तनाव को लेकर जिला पुलिस की ओर से विभिन्न इलाकों में कड़ी नजरदारी की जा रही है। मौके पर पहुंचे आईपीएस अधिकारी राशिद मुनीर खान व उनके साथ जिला पुलिस एसपी इशानी पाल ने अपनी टीम के साथ पूरे इलाके में गश्त लगायी, साथ ही परिस्थितियों पर पूरी नजर रखी। एसपी इशानी पाल का कहना है कि रविवार को ट्रेन में तोड़फोड़, पथराव कर हिंसा करने के मामले में कुल 25 लोगों को गिरफ्तार किया गया, वहीं जीआरपी ने भी 3 अभियुक्तों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। फिलहाल जिला प्रशासन की ओर से यहां 144 धारा का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बेटी की शादी के लिए रखी नकदी व गहने चोरी

बारासात : बारासात अंचल के देगंगा थाना अंतर्गत फाजिलपुर दक्षिणपाड़ा निवासी फिरोज अली के सामने विप​त्तियों का पहाड़ टूट पड़ा है। बेटी की शादी के आगे पढ़ें »

ऊपर