बीजपुर में दिनभर रहा तनाव, तृणमूल कर्मियों की हुई पिटाई

भाजपा का भी बहा खून
तृणमूल के गुंडों का आम जनता ने प्रतिरोध किया – शुभ्रांशु
हताशा में आकर भाजपा ने तांडव मचाया – सुबोध
सन्मार्ग संवाददाता
बीजपुर : राज्य के साथ पूरे देश की नजर बीजपुर सीट के मतदान पर टिकी हुई हैं क्योंकि इस सीट की लड़ाई भाजपा और तृणमूल की प्रतिष्ठा का प्रश्न बना हुआ है। गुरुवार को भारी तनाव के बीच मतदान शुरू हुआ, जिसमें तृणमूल और भाजपा के नेता से लेकर कार्यकर्ता तक का खून बहा। बीजपुर में दिनभर तनाव रहा। भाजपा कर्मियों पर तृणमूल कर्मियों को पीटने का आरोप है। कार्यालयों में भी तोड़फोड़ की गयी। रास्तों पर कर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया।
शुभ्रांशु राय के वार्ड में हंगामा
अपराह्न तीन बजे शुभ्रांशु राय के वार्ड में व्यापक हंगामा हुआ। कांचरापाड़ा 6 नंबर वार्ड के लिचूबासा में तृणमूल के अस्थाई कैंप को तोड़ने का आरोप भाजपा कार्यकर्ताओं पर लगा है। आरोप है कि भाजपा उम्मीदवार शुभ्रांशु राय के शह पर सड़क के किनारे स्थित कैंप को तोड़ा गया तथा उनकी उपस्थिति में सिवानी अस्पताल परिसर में तृणमूल कर्मियों को पीटा गया।
शुभ्रांशु और सुबोध ने एक दूसरे पर लगाये आराेप
शुभ्रांशु राय का आरोप है कि तृणमूल की गुंडागर्दी का आम जनता ने प्रतिरोध किया है। गुंडे बेवजह निर्दोष लोगों को मार रहे थे। उसके जवाब में प्रतिद्वंद्वी तृणमूल उम्मीदवार सुबोध अधिकारी का आरोप है कि केंद्रीय बलों की मदद से भाजपा ने वोट कराया है, वेवजह मतदाताओं पर सख्ती की गई, हालांकि मतदाताओं ने तृणमूल सरकार बनाने के जज्बे के साथ वोट डाला है। शुभ्रांशु के नेतृत्व में हुआ हमला इस बात का द्योतक है कि बीजपुर की जनता ने शुभ्रांशु का साथ छोड़ दिया है, हताशा में आकर उसने तांडव मचाया है।
कांचरापाड़ा में तांडव
मतदान के दौरान कांचरापाड़ा में कई जगहों पर तांडव मचा। मतदान शुरू होने से पहले ही कांचरापाड़ा पालिका के 20 नंबर वार्ड में भारी तनाव हुआ। उस वार्ड के निवासी पूर्व तृणमूल पार्षद उत्पल दासगुप्ता मतदान शुरू होने से पहले अपने मुहल्ला के मोड़ पर खड़े एक बुजुर्ग के साथ बातचीत कर रहे थे। तभी आरोप है कि उसी इलाके का निवासी अभिजीत कुदाल का हत्था उनके सिर पर दे मारा। चश्मदीद रंजित दास ने बताया कि चोट लगने से गिरने पर युवक ने दोबारा प्रहार किया, इलाज के लिए उन्हें कांचरापाड़ा अस्पताल ले जाया गया, जहां उनके सिर पर कई टांके लगाये गये। आरोप है कि हमलावर भाजपा कार्यकर्ता हैं, हांलाकि रंजित दास का दावा है कि अभिजीत को माइक से तृणमूल के समर्थन में प्रचार करते हुए देखा गया है।
तृणमूल कर्मी को मारा चाकू, भाजपा कर्मी का माथा फटा
हालीशहर पालिका के 12 नंबर वार्ड अंचल के दासपाड़ा के निवासी तृणमूल कर्मी माधव दास ने खुद को चाकू मारने का आरोप भाजपा कर्मी पर लगाया है। उसका आरोप है कि वोट डालने जाते समय भाजपा के लोगों ने उसे रोककर कहा कि उसका मतदान हो गया है, अतः वापस घर लौट जाये, उनकी बातों की उपेक्षा कर आगे बढ़ने पर बापी राय ने उस पर चाकू से हमला किया। वहीं इसी अंचल के निवासी भाजपा नेता राधाकांत राय ने मारपीट कर सिर फोड़ने का आरोप तृणमूल पर लगाया है। उनका आरोप है कि वोट डालकर लौटते समय तृणमूल कर्मियों ने घर के समीप उन पर हमला कर दिया, उनकी मार से बचने के लिए वह घर में भागे, उनका पीछा करते हुए हमलावर घर में घुस गये, बेटे को पिटते देख उसकी मां बचाने आई, उस पर भी हाथ छोड़ा गया। मारपीट करने वाले उनके घर से कुछ रकम भी उठा ले गये हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुबह-सुबह शराब की दुकान के बाहर लगी लंबी लाइन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए रविवार सुबह से 15 दिवसीय लॉकडाउन सुबह से शुरू हुआ। पश्चिम बंगाल आगे पढ़ें »

भारत में जल्द मिलेगी एक डोज वाली रूसी वैक्सीन

हैदराबाद : भारत के आम नागरिकों को जल्द ही रूस की एक डोज वाली स्पुतनिक-वी वैक्सीन मिलना शुरू हो जाएगी। आज स्पूतनिक-वी वैक्सीन का दूसरी आगे पढ़ें »

ऊपर