प्रधान शिक्षक देखते ही रह जाते हैं, शिक्षिका ने दी शिक्षा मंत्री को चिट्ठी

Investigation of sexual assault of girls of HIV in Odisha

बीरभूम : एक शि​क्षिका ने राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु को प्रधानाध्यापक के खिलाफ पत्र लिखकर आरोप लगाया कि उन्होंने एक गलत प्रस्ताव रखा है। पूर्वी बर्दवान जिले के एक स्कूल में कार्यरत बोलपुर निवासी शिक्षिका ने ब्रात्य को पत्र भेजा। कांट्रैक्ट पर काम कर रही शिक्षिका ने आरोप लगाया कि प्रधानाध्यापक ने स्कूल में शिक्षकों की सीटों पर सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं। उसके माध्यम से उसे देखकर, प्रधानाध्यापक ‘यौन इच्छा को संतुष्ट’ करता है। शिकायतकर्ता ने इस आरोप के आधार पर बोलपुर के पास एक स्कूल में तबादले के लिए आवेदन भी किया है। मंगलवार को शिक्षा मंत्री को भेजे गए पत्र की प्रतियां पूर्वी बर्दवान के जिलाधिकारी और शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारियों को भी दी गई हैं। हालांकि आरोपी प्रधानाध्यापक ने शिक्षक के सभी आरोपों को ‘झूठा’ और ‘प्रेरित’ करार दिया। इसके बदले उन्होंने शिक्षिका के खिलाफ आउसग्राम थाने में शिकायत दर्ज कराई। इधर, शिक्षिका ने शिक्षा मंत्री को लिखे पत्र में आरोप लगाया है कि प्रधानाध्यापक उन्हें तरह-तरह से प्रताड़ित कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘वह मुझे लंबे समय तक खराब ऑफर देते थे। जब मैं इसके लिए नहीं मानी तो उन्होंने प्रधानाध्यापक की शक्ति का दुरुपयोग किया और मुझे हर स्थिति में अपमानित और प्रताड़ित किया जिससे मुझे हर समय घबराहट होती है। शिक्षिका ने पत्र में दावा किया कि वह 18 साल से स्कूल में काम कर रही है।’ टीचर ने आगे लिखा, ‘हर दिन सुबह 7 बजे ट्रेन से स्कूल पहुंचने और सुबह 9 बजे पहुंचने के लिए मुझे 40 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है।’ उन्होंने शिकायत की कि प्रधानाध्यापक ने केवल 3.30 बजे एक क्लास दी और शाम 4.30 बजे तक रखी। उसने मुझे उस कैमरे के माध्यम से देखने और उस तरह से अपनी यौन इच्छा को पूरा करने के लिए स्टाफ रूम में एक सीसीटीवी कैमरा भी लगाया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः…तो इस दिन भारत में कम होंगे कोरोना के मामले

नई दिल्लीः भारत में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 3,33,533 नए मामले सामने आए। इसी के साथ देश में अब तक संक्रमित हुए आगे पढ़ें »

ऊपर