टैक्सी संगठन ने 12 व 13 अगस्त को हड़ताल का किया आह्वान

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः टैक्सी का किराया नहीं बढ़ा तो बंगाल टैक्सी एसोसिएशन ने हड़ताल की चेतावनी दी है। बंगाल टैक्सी एसोसिएशन (बीटीए) के महासचिव विमल गुहा ने कहा कि यदि टैक्सी किराये में वृद्धि नहीं होती है तो हम 12 और 13 अगस्त को हड़ताल पर जाने को बाध्य होंगे। ज्ञात हो कि इससे पहले एटक समर्थित टैक्सी संगठन ने भी किराया बढ़ाने की मांग को लेकर दो अगस्त को हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी थी। इसके तुरंत बाद, बंगाल टैक्सी एसोसिएशन ने हड़ताल की घोषणा की। बीटीए ने मांग की है कि टैक्सी में उठते ही टैक्सी का न्यूनतम किराया 50 रुपये होना चाहिए।
एटक समर्थित टैक्सी संगठन ने भी दो अगस्त को हड़ताल का किया है आह्वान
विमल गुहा ने कहा कि राज्य में अभी भी कोविड महामारी की स्थिति पर कुछ प्रतिबंध हैं। हालांकि पब्लिक ट्रांसपोर्ट में काफी ढील दी गई है। मेट्रो रेलवे की समय सीमा बढ़ा दी गई है। सार्वजनिक बसों को भी सड़क पर उतार दिया गया है। टैक्सी भी चल रही है। हालांकि, न्यू नॉर्मल में टैक्सी का किराया बढ़ाने की मांग हम लगातार कर रहे हैं।
गौरतलब है कि एटक समर्थित वेस्ट बंगाल टैक्सी ऑपरेटर्स कोऑर्डिनेशन कमेटी व ऐप कैब संगठन ने भी किराया वृ‌द्धि की मांग पर हड़ताल का आह्वान किया है। नवल किशोर ने कहा कि डीजल व पेट्रोल की कीमतें आसमान छू रही हैं। ऐसे में टैक्सी चालकों की आय में कमी आई है। इसलिए टैक्सी संगठन न्यूनतम किराए में बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं।
बस संगठन भी कर रहे हैं किराया वृद्धि की मांग
बस संगठन भी लगातार किराये में वृद्धि की मांग सरकार से कर रहे हैं। हालांकि अब तक सरकार की ओर से उन्हें किसी प्रकार की बैठक का न्योता नहीं मिला है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अनुपमा-अनुज के रोमांस में वनराज डालेगा खलल, काव्या का जलन से होगा बुरा हाल

नई दिल्ली: टीवी सीरियल 'अनुपमा' में एक बड़ा ट्विस्ट आने वाला है। अनुपमा की लाइफ अब पूरी तरह से बदल रही है। इस नए किरदार की आगे पढ़ें »

ऊपर