स्वास्थ्य साथी से हावड़ा का हर एक नागरिक होगा लाभान्वित :  अरूप

हावड़ा : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा घोषित स्वास्थ्य साथी परियोजना का लाभ हावड़ा के हर एक नागरिक को ​मिलेगा। इसके लिए वे मंगलवार से सरकार द्वारा लगाये गये कैंप में आवेदन कर सकते हैं। यह जानकारी राज्य के मंत्री अरूप राय ने दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सभी को स्वास्थ्य साथी योजना से जोड़ा जाएगा।

आगामी 1 दिसंबर से यह प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए बाकायदा स्मार्ट कार्ट जारी किया जाएगा जो प​रिवार में महिला के नाम पर होगा। ​उन्होंने बताया कि बीमा की रकम कैशलेस होगी तथा इसमें सरकारी और गैरसरकारी अस्पतालों को जोड़ा गया है जहां कैंसर, डायलिसिस समेत सभी बीमारी का इलाज कराया जा सकेगा। ‘दुआरे-दुआरे सरकार’ का प्रचार प्रसार भी किया जा रहा है। कैंप से लोग अपना पंजीकरण करा सकते हैं। अब तक राज्य में 7.5 करोड़ लोगों को इस योजना से जोड़ा गया है।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

tmc

बौखला उठे हैं भाजपा प्रवक्ता, मर्यादा की सारी सीमाएं लांघ रहे हैं

तृणमूल को बांग्लादेशी पार्टी कहा, प्रवक्ता को बंगलादेशी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : जैसे - जैसे विधानसभा चुनाव करीब आ रहा है वैसे - वैसे भाजपा में बौखलाहट आगे पढ़ें »

मुख्यमंत्री के साथ हुए व्यवहार पर नरेंद्र मोदी ने एक शब्द नहीं कहा – तृणमूल

पीएम के रवैये पर तृणमूल ने जताया खेद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता आगे पढ़ें »

ऊपर