खड़गपुर में भाजपा की जीत के लिये अपनी पुरानी टीम को उतार सकते हैं शुभेंदु

खड़गपुर: पश्चिम मिदनापुर जिला अंतर्गत खड़गपुर सदर विधानसभा चुनाव में इस बार फिर से भाजपा की जीत के लिए राज्य के पूर्व मंत्री शुभेन्दु अधिकारी द्वारा अपनी पुरानी टीम को चुनावी मैदान में उतारे जाने की चर्चा खूब जोर पकड़ रही है। सूत्रों की मानें तो उस टीम में यही परिवर्तन होगा कि पहले शुभेंदु की टीम ने तृणमूल प्रार्थी को जिताने के लिए जोर लगाया था और इस बार भाजपा प्रार्थी को जिताने के लिये कार्य करेगी। सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को खड़गपुर के वार्ड संख्या 18 में शुभेंदु अधिकारी की अगुवाई में आयोजित जो कर्मी बैठक की गयी उसमें शुभेंदु अधिकारी के उन सैनिकों में से अधिकतर लोग शामिल थे।
2016 के विधानसभा चुनाव में खड़गपुर सदर में पहली बार भाजपा को जीत मिली थी। राज्य भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने उस समय खड़गपुर सदर विधानसभा सीट से चुनाव लड़कर वाम मोर्चा समर्थित कांग्रेस के उम्मीदवार ज्ञानसिंह सोहनपाल को पराजित किया था लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में मिदनापुर संसदीय सीट से उनके सांसद बन जाने के बाद उन्होंने विधायक पद से त्यागपत्र दे दिया। उसके बाद नवंबर 2019 में खड़गपुर सदर विधानसभा के उपचुनाव में टीएमसी ने यह सीट भाजपा से छीन ली। कहा जाता है कि उपचुनाव में टीएमसी की जीत के लिए तृणमूल कांग्रेस के तत्कालीन शक्तिशाली नेता व राज्य के पूर्व मंत्री शुभेन्दु अधिकारी ने अपनी एक विशेष टीम यहां तैयार की थी। इस टीम में दर्जनों की संख्या में उत्साही युवाओं को शामिल किया गया था। शुभेन्दु की इस पुरानी टीम की ओर से शुभेन्दु अधिकारी के समर्थन में खड़गपुर में भी दर्जनों जगहों पर पोस्टर व बैनर लगाये गये। मिदनापुर में शुभेन्दु अधिकारी द्वारा अमित शाह की सभा में भाजपा का दामन थामने के वक्त उनकी इस पुरानी टीम के ज्यादातर लोगों को भी सक्रिय देखा गया था। बताया जा रहा है कि शुभेन्दु अधिकारी की इस पुरानी टीम में कई लोग अब भी टीएमसी से जुड़े हुए हैं, जो शुभेन्दु से दिशा निर्देश मिलने का इंतजार कर रहे हैं। चर्चा है कि है कि आसन्न विधानसभा चुनाव में खड़गपुर सदर में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के दलीय नेताओं व समर्थकों के साथ ही शुभेन्दु अधिकारी अपनी इस विशेष टीम को भी चुनावी मैदान में उतार सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शिक्षकों ने लगा संस्था के अधिकारी पर ठगी का आरोप

कलई खुलने से बाद से अधिकारी है भूमिगत ​पीड़ितों ने किया कई जगहों पर विक्षोभ-प्रदर्शन बारासात : गरीब बच्चों के लिए एक संस्था खोलकर उनकी पढ़ाई के आगे पढ़ें »

हावड़ा में 9 नये चेहरे, क्रिकेटर मनाेज तिवारी को शिवपुर से ​मिला टिकट

80 से पार विधायकों को नहीं मिली उम्मीदवारी नये चेहरों पर है यकीन : मुख्यमंत्री हावड़ा : आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए शुक्रवार को मुख्यमंत्री व आगे पढ़ें »

ऊपर