शुभेन्दु अधिकारी का बड़ा बयान, नेताओं के ओवर कॉन्फिडेंस से बंगाल हारी भाजपा

कोलकाता : विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार को लेकर व‍िपक्ष के नेता शुभेन्दु अधिकारी ने बड़ा बयान द‍िया है। शुभेन्दु अध‍िकारी ने रविवार को कहा कि बीजेपी के कई नेताओं के अति आत्मविश्वास के कारण बंगाल में पार्टी की हार हुई। क्‍योंक‍ि ऐसे नेताओं का मानना था क‍ि बंगाल में पार्टी को 170 से अधिक सीटें मिलेंगी। उधर, टीएमसी ने शुभेन्दु के दावे पर कटाक्ष करते हुए कहा क‍ि बीजेपी मुगालते में रह रही थी क्योंकि उनके कई नेताओं ने भविष्यवाणी की थी कि भगवा खेमा 200 सीटों को पार कर जाएगा। पुर्व मिदनापीर जिले के चांदीपुर इलाके में रव‍िवार को बीजेपी की बैठक थी। बैठक में शुभेन्दु अधिकारी ने कहा कि कई नेताओं के अति आत्मविश्वास के कारण उभरती जमीनी स्थिति को समझने में नाकामयाब रहे। उन्‍होंने कहा क‍ि हमने विधानसभा चुनाव के पहले दो चरणों में अच्छा प्रदर्शन किया था। ऐसे में हमारे कई नेता आत्ममुग्ध और अति आत्मविश्वासी हो गए थे। उन्होंने विश्वास करना शुरू कर दिया था कि बीजेपी चुनावों में 170-180 सीटें हासिल करेगी, लेकिन उन्होंने जमीनी काम नहीं किया। जो क‍ि पार्टी को महंगा पड़ा।
‘जमीनी स्तर पर काम करने की थी जरूरत’
अध‍िकारी ने कहा कि जमीनी स्तर पर काम जारी रखना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि लक्ष्य निर्धारित करना, जो वास्तविक था लेकिन कड़ी मेहनत की जरूरत थी। अधिकारी के दावों पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा क‍ि शुभेन्दु मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से सामाजिक कल्याण परियोजनाओं और विकास की एक लहर को आसानी से भूल गए। जनादेश बीजेपी के दिग्गजों के खिलाफ गया है। जो क‍ि लगातार सीएम और टीएमसी के खिलाफ अभियान चला रहे थे।
मूर्खों के स्‍वर्ग में रह रही थी भाजपा 
कुणाल घोष ने बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा क‍ि बीजेपी मुगालते में रह रही थी क्योंकि उनके कई नेताओं ने भविष्यवाणी की थी कि भगवा खेमा 200 सीटों को पार कर जाएगा। वह दूसरों के साथ गलती क्यों कर रहा है? क्या सुवेंदु ने भी बार-बार यह दावा नहीं किया कि उनकी पार्टी को कम से कम 180 सीटें मिलेंगी? तृणमूल के राज्य महासचिव घोष ने कहा क‍ि वास्तव में वे (शुभेन्दु अध‍िकारी) बंगाल की नब्ज नहीं जानते, जो तृणमूल कांग्रेस जानती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

नदिया में ब्लैकमेल कर लगातार एक माह दुष्कर्म, गिरफ्तार युवक

नदियाः अश्लील वीडियो के बल पर महिला को ब्लैकमेल कर लगातार एक माह से बलात्कार कर रहे युवक को गिरफ्तार कर रविवार को पुलिस ने आगे पढ़ें »

ऊपर