पूर्व मिदनापुर जिला कमेटी से शुभेंदु के कई करीबी को भी हटाया गया

सन्मार्ग संवाददाता
खड़गपुर : पूर्व मिदनापुर जिला लगातार चर्चा में है। बुधवार को तृणमूल नेता शिशिर अधिकारी को जिला तृणमूल के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। शिशिर अधिकारी को तृणमूल की नई जिला कमेटी में चेयरमैन बनाया गया है। राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि टीएमसी में शिशिर अधिकारी की राजनीतिक शक्तियों को पूरी तरह से खत्म करने के लिए ही उन्हें जिला तृणमूल कांग्रेस के अध्यक्ष पद से हटाया गया है।
मालूम हो कि शुभेन्दु अधिकारी तथा उनके भाई सोमेन्दु अधिकारी के भाजपा में शामिल होने के बाद से ही शिशिर अधिकारी भी टीएमसी के कार्यक्रमों में नजर नहीं आ रहे थे। राज्य सरकार की ओर से कांथी नगरपालिका के प्रशासक सोमेन्दु अधिकारी को हटाए जाने के बाद उन्होंने सार्वजनिक रूप से अपनी नाराजगी भी जताई थी। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा था कि वे जिला टीएमसी के अध्यक्ष हैं अथवा नहीं यह खुद उन्हें भी नहीं मालूम है। इधर टीएमसी की नई जिला कमेटी में शुभेन्दु अधिकारी के घनिष्ठ आनंदमय अधिकारी तथा प्रवक्ता मधुरिमा मंडल को भी कमेटी में शामिल नहीं किया गया है। इसके पहले टीएमसी की जिला कमेटी में 3लोग कोआर्डिनेटर थे। जिनमें आनंदमय अधिकारी, अर्धेन्दु माईती तथा अखिल गिरि शामिल थे। जबकि नई जिला कमेटी में एक को हटाकर 4 लोगों को शामिल किया गया है। जिनके नाम गौरमोहन दास ठाकुर, देवप्रसाद मंडल, शेख सूफियान तथा मामूद हुसैन है। मधुरिमा मंडल को जिला टीएमसी के परवक्ता पद से हटाकर 3 लोगों को नया प्रवक्ता बनाया गया है। जिनके नाम काजल वर्मन, तापस माईती तथा पार्थ सारथी माईती है। इसके पहले मंगलवार को राज्य सरकार की ओर से शिशिर अधिकारी को दीघा शंकरपुर विकास प्राधिकरण के चेयरमैन पद से भी हटा दिया गया था। सीएम ममता बनर्जी की नंदीग्राम में 18 जनवरी को होने वाली सभा के पहले ही टीएमसी की ओर से पूर्व मिदनापुर जिले में सांगठनिक पदों में फेरबदल को लेकर राजनीतिक कयास भी खूब लगाए जा रहे हैं। सभी लोगों को इसी बात का इंतजार है कि नंदीग्राम में ममता बनर्जी आखिर शुभेन्दु व शिशिर अधिकारी के बारे में क्या बोलती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टेस्ट सीरीज के लिये इंग्लैंड के क्रिकेटर भारत पहुंचे

चेन्नई : भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिये बुधवार को कप्तान जो रूट समेत इंग्लैंड क्रिकेट टीम आगे पढ़ें »

सीए ने फिर मांगी, कहा- भारतीय क्रिकेटरों पर हुई थी नस्लीय टिप्पणी

मेलबर्न : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को पुष्टि की कि सिडनी टेस्ट के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पर नस्लवादी टिप्पणी की गई थी आगे पढ़ें »

ऊपर