1 अक्टूबर से शुरु हो सकती है कॉलेजों में पढ़ाई

दाखिले की तिथि बढ़ी

कोलकाता : 1 अक्टूबर से कॉलेजों में कक्षाओं की शुरुआत होने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक कॉलेजों में दाखिले की तिथियों को भी बढ़ा दिया गया है। उल्लेखनीय है कि कोराेना काल को देखते हुए लोगों पर किसी तरह का अतिरिक्त भार नहीं पड़े इसके लिए राज्य सरकार ने कॉलेजों में दाखिला को लेकर अहम फैसला लिया गया था। राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु की ओर से कहा गया था कि कॉलेजों में ऑनलाइन दाखिला के आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं लेना होगा।ब्रात्य बसु ने कहा कि कॉलेजों में भर्ती को लेकर उत्पन्न हुई विभ्रांति के बाद ही हमें यह साफ तौर पर कहना पड़ रहा है कि राज्य के अधीन व सरकारी सहायता प्राप्त कॉलेजों तथा विश्वविद्यालयों में जहां स्नातक स्तर पर भर्ती ली जा रही है वहां ऑनलाइन भर्ती की व्यवस्था की गयी है।

पहले नवंबर में खुलने की थी बात

पिछले कई महीनों से शिक्षण संस्थान बंद हैं। दोबारा काॅलेज – और यूनिवर्सिटी को खोलने के लिए सरकार ने 1 नवंबर की तारीख पर विचार किया था लेकिन अब यह 1 अक्टूबर से ही होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि कोरोना के मामलों में कमी आयी है और अधिकतर छात्रों को डबल वैक्सीन मिल चुकी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

तृणमूल में जाने की चर्चाओं को नकारा अशोक लाहिड़ी ने

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही प्रदेश भाजपा में टूट जारी है। सांसद बाबुल सुप्रियो समेत कई विधायक अब आगे पढ़ें »

ऊपर