शहिद दिवस पर मेट्रो के पुख्ता इंतजाम

कोलकाता : शहिद दिवस केा लेकर मेट्रो रेलवे की ओर से भी सुरक्षा के इंतेजाम किये गये हैं। मेट्रो रेलवे अपने यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और मेट्रो परिसर में अपनी यात्री सुविधाओं में सुधार करने के लिए हमेशा तैनात रहता है। यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और मेट्रो परिसर में किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए मेट्रो आरपीएफ हमेशा सतर्क है। आज होनेवाले कार्यक्रम को लेकर तृणमूल के समर्थकों/कार्यकर्ताओं की बड़ी संख्या में विभिन्न स्टेशनों से मेट्रो सेवाओं का लाभ उठायेंगे। इससे मेट्रो ट्रेनों में भारी भीड़ होने की संभावना है, जिससे अन्य यात्रियों को असुविधा हो सकती है। ट्रेनों और स्टेशन परिसरों में किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए मेट्रो रेलवे नोआपारा, बेलगछिया, सेंट्रल, कालीघाट और महानायक उत्तम कुमार मेट्रो स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत ज्कया है। इन मेट्रो स्टेशनों पर कुल 107 अतिरिक्त आरपीएफ तैनात किए गये हैं। इस संदर्भ में, यह उल्लेख करना आवश्यक है कि उस तिथि पर यात्रियों की भारी भीड़ को संभालने के लिए विभिन्न मेट्रो स्टेशनों पर अतिरिक्त टिकट काउंटर खोले गये हैं। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए विभिन्न स्टेशनों पर त्वरित प्रतिक्रिया दल यानी क्यूआरटी और आपदा प्रबंधन दल तैनात किए गये हैं। महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए चलती ट्रेनों और स्टेशनों पर भी महिला आरपीएफ टीमों को तैनात किया गया है। किसी भी अवांछित घटना को रोकने के लिए रैंडम ट्रेन एस्कॉर्टिंग की जाएगी। खोजी कुत्तों और सुरक्षा उपकरणों की मदद से तोड़फोड़ रोधी जांच की जाएगी। मेट्रो परिसर में सभी कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

खड़दह पुलिस ने किया अ​भियुक्त तृणमूल कर्मी को गिरफ्तार

खड़दह : पानीहाटी के जयप्रकाश कॉलोनी निवासी एक युवती की शिकायत पर खड़दह थाने की पुलिस ने सोमवार की रात अभियुक्त तृणमूल कर्मी प्रबीर दे आगे पढ़ें »

ऊपर