आज पेट्रोल पंपों पर हड़ताल

एथेनॉल मिक्सिंग को लेकर एसओपी की मांग
कोलकाताः वेस्ट बंगाल पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने सोमवार को प्रेस क्लब में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में 31 अगस्त यानी कि मंगलवार को पेट्रोल पंपों में हड़ताल की घोषणा की है। एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष अरुण कुमार सिंघानिया ने कहा कि एथेनॉल की पेट्रोल में मिक्सिंग को लेकर हम तेल कंपनियों से लगातार उचित एसओपी की मांग कर रहे हैं। हालांकि इस सिलसिले में कोई भी नीति निर्धारण नहीं किया गया है। इस कारण डीलर्स के साथ ही साथ ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विशेषकर बारिश के मौसम में काफी दिक्कत हो रही है।
आज परिवहन मंत्री के साथ बैठक
इस मुद्दे को लेकर राज्य के परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम ने मंगलवार को वेस्ट बंगाल पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधियों को अपराह्न तीन बजे बैठक के लिए बुलाया है। एसोसिएशन के उपाध्यक्ष मानस अधिकारी ने कहा कि भारत सरकार ने पूरे देश भर में पेट्रोल में एथेनॉल मिलाने की इजाजत पेट्रोल कंपनियों को दे दी है, जिसका विपरीत असर अब पेट्रोल वाहनों पर पड़ने लगा है। एसोसिएशन ने दावा किया कि पेट्रोल पानी के संपर्क में आने से सारा एथेनॉल पानी बन जाता है जो वाहन के इंजन को प्रभावित कर सकता है। एसोसिएशन के ज्वाइंट सेक्रेटरी प्रसेनजीत सेन ने कहा कि सरकार ने गुपचुप तरीके से यह आदेश निकाला है, जिसमें पेट्रोल में एथेनॉल मिलाने को हरी झंडी दे दी गई है। एसोसिएशन के मुताबिक एथेनॉल मिक्सिंग पेट्रोल यदि पानी के संपर्क में आए तो पेट्रोल में मिला पूरा एथेनॉल पानी बन जाएगा।
एमरजेंसी के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी
वेस्ट बंगाल पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने एमरजेंसी का ध्यान रखते हुए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है, ताकि एम्बुलेंस सहित अन्य एमरजेंसी वाहनों को परेशानी न हो।
हेल्पलाइन नंबर-9088388288

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मिनी भारत है भवानीपुर, यहीं से शुरू होगी दिल्ली की लड़ाई : ममता

कहा : निष्पक्ष चुनाव हुआ होता तो 30 सीट भी न जीत पाती भाजपा 6 महीने में विधायक बनना जरूरी, इसके बिना सीएम पद उचित नहीं लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर