बिना मास्क के घूमनेवालों के विरुद्ध पुलिस प्रशासन की सख्ती बरकरार

जिला शासक ने कहा – जल्द ही जिले में फिर बनेंगे कोविड अस्पताल
बारासात : राज्य में कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन की ओर से कई तरह के गाइडलाइन लागू कर दिये गये हैं जिसमें मास्क पहनना और हाथों को सैनिटाइज करना अनिवार्य है। इन गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाने में जिला पुलिस प्रशासन भी पूरी तत्पर दिख रहा है। इस दिशा में बारासात जिला पुलिस के तहत हाबरा थाना, मध्यमग्राम थाना, देगंगा, दत्तोपुकुर सहित प्रायः सभी थानों की पुलिस अभियान चला रही है। शहर के मुख्य इलाकों में पुलिस जहां नाका चेकिंग करते हुए बाहरी लोगों के आने-जाने पर नजर रख रही है वहीं बिना मास्क के घूमनेवालों के प्रति भी पुलिस की सख्ती बरकरार है। पुलिस की ओर से लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस क्रम में प्रायः रोज ही पुलिस 20 से 40 लोगों को कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करने के आरोप में ​गिरफ्तार कर उन्हें सबक सिखा रही है। मंगलवार को हाबरा थाने की पुलिस ने बिना मास्क के घूम रहे और कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन कर रहे 17 लोगों को गिरफ्तार किया। आरोप है कि इनमें से कुछ को पहले भी पुलिस ने चेतावनी दी थी मगर इसके बाद भी उनकी ओर से लापरवाही दिखाने पर पुलिस को उन्हें गिरफ्तार करना पड़ा। मिली जानकारी के अनुसार राज्य भर में कोलकाता महानगर के बाद उत्तर 24 परगना जिले में ही लगातार कुछ दिनों से संक्रमित होने वालों का आंकड़ा हजार के पार हो रहा है, अतः यह साफ है कि जिले में कोविड को लेकर परिस्थितियां गंभीर हैं। इन परिस्थितियों को देखते हुए सरकार के निर्देश पर जहां एक ओर पुलिस प्रशासन की सख्ती जारी है वहीं पालिकाओं और पंचायतों की ओर से भी सचेतना अभियान चलाये जा रहे हैं। कई पालिका इलाकों में माइक्रो कंटेनटमेंट जोन और कंटेनमेंट जोन भी बनाये गये हैं हालांकि कहीं क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था फिलहाल नहीं करनी पड़ी है। जिले भर में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला शासक सुमित गुप्ता ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जिला प्रशासन परिस्थितियों पर नजर बनाये हुए है और जल्द ही जिले भर में पुनः कोविड अस्पतालों की व्यवस्था की जायेगी ताकि लोगों को सहूलियत मिले। उन्होंने कहा कि फिलहाल हमारी कोशिश है कि संक्रमण को फैलने के लिए रोकने के लिए लोगों को ज्यादा से ज्यादा सचेत किया जाये।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज भगवान शिव के साथ करें हनुमान जी की अराधना, बजरंगबाण का पाठ करना भी है शुभ

कोलकाताः आज माघ माह कृष्ण पक्ष की द्वितीया है। आश्लेषा नक्षत्र है। आज भगवान शिव जी की उपासना के साथ हनुमान जी की पूजा भी आगे पढ़ें »

ऊपर