ब्रेकिंग : अब अध्यक्ष पद से हटाए जा सकते हैं दिलीप घोष

कोलकाता : विधानसभा चुनाव में हार के बाद भाजपा नेतृत्व राज्य में संगठन को गति देने के लिए कई बदलाव कर रहा है। राज्य भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष को भी बदले जाने की संभावना है। हाल में राज्य का प्रतिनिधित्व करने वाले दो मंत्रियों हटाकर चार नए नेताओं को केंद्र सरकार में मंत्री बनाया गया है। भाजपा के साथ संघ ने भी पश्चिम बंगाल में काफी बदलाव किए हैं। वहां के क्षेत्र प्रचारक को बदला गया है। कुछ प्रांत प्रचारक भी बदले गए हैं। सूत्रों के अनुसार बंगाल में भाजपा नेतृत्व अभी कुछ और बदलाव कर सकता है। इसमें प्रदेश अध्यक्ष का बदला जाना शामिल है। प्रदेश के संगठन प्रभारी में भी बदलाव किया जा सकता है। मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष की जगह नए व्यक्ति को लाया जा सकता है जो समन्वय का काम बेहतर ढंग से कर सके। इसके अलावा संगठन प्रभारी के रूप में भी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का दायित्व बदला जा सकता और उन्हें दूसरा महत्वपूर्ण काम सौंपा जा सकता है। दरअसल भाजपा नेतृत्व 2024 की तैयारी में जुटा हुआ है और वह विधानसभा चुनाव के झटके को पीछे छोड़ कर आगे बढ़ रहा है।
प्रीतम मुंडे का नाम भी मंत्री बनने के लिए चर्चा में था
इस बीच पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और महाराष्ट्र की पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे ने भाजपा नेतृत्व से मिलकर मौजूदा मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अपनी नाराजगी जताई है। सूत्रों के अनुसार इस विस्तार में पंकजा मुंडे की बहन प्रीतम मुंडे का नाम भी मंत्री बनने के लिए चर्चा में था, लेकिन उन्हें नहीं बनाया गया। इसके अलावा उनके क्षेत्र से ऐसे व्यक्ति को मंत्री बनाया गया है जिसे उनका विरोधी माना जाता है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के टॉप नेताओं के बीच मतभेद बढ़ता ही जा रहा है। पार्टी के कुछ नेताओं के मतभेद के बीच बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की और उन्होंने कम से कम दो सांसदों के खिलाफ अनुशासनहीनता के आरोप लगाए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

48 लाख की ठगी के आरोप में अब फर्जी पुलिस अधिकारी गिरफ्तार

कोलकाता : पुलिस ने नगर निकाय के एक पूर्व स्वयंसेवी को खुद को विधाननगर पुलिस आयुक्तालय का एक अधिकारी बताने और कोलकाता के एक ठेकेदार आगे पढ़ें »

बंगालः रात 9 से भोर 5 बजे तक रास्ते में निकलने से पहले…

‘ममता बनर्जी को बंगाल पर ध्यान देना चाहिए, देश की देखभाल के लिए पीएम मोदी हैं’

मौसंबी से चेहरा बनेगा खूबसूरत, पिंपल्स समेत ये समस्याएं होंगी दूर

टैक्सी संगठन ने 12 व 13 अगस्त को हड़ताल का किया आह्वान

शरद पवार आज दिल्ली में ममता बनर्जी से कर सकते हैं मुलाकात

कोरोना वैक्सीन को लेकर एनआरएस व आईएसआई के सर्वे में बड़ा खुलासा

करियर की समस्या नहीं छोड़ रहीं पीछा? ये आसान उपाय दिलाएंगे मनचाही सफलता

सावन में बुधवार का दिन भी होता है बेहद खास, ये 5 उपाय दिखाएंगे कमाल

बड़ी खबरः राज्य में कोविड के बीच बच्चों में डेंगू के साथ स्क्रब टाइफस

ऊपर