हावड़ा में फिर हुआ पथराव और चलीं लाठियां

शिवपुर में घटी घटना को लेकर प्रदर्शनकारी कर रहे थे प्रदर्शन
घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस के जवान तैनात
हावड़ा : शिवपुर थानांतर्गत पी. एम. बस्ती में जुलूस के दौरान हुए पथराव की घटना के बाद सोमवार को इलाके में तनाव का माहौल नजर आया। यहां भारी संख्या में पुलिस के जवान तैनात थे। इधर इस घटना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया। यह प्रदर्शन विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और दुर्गा वाहिनी सेना की ओर से हावड़ा मैदान मेट्रो चैनल पर किया जा रहा था। प्रदर्शनकारियों को वहां से हटाने के लिये पुलिस ने उनसे आग्रह किया। इसी दौरान भीड़ पर कहीं से ईंट व पत्थर फेंके जाने लगे जिससे घटनास्थल पर उत्तेजना फैल गयी। प्रदर्शनकारियों को वहां से हटाने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। इस दौरान पुलिस को लाठियाँ भी भाजनी पड़ीं। कई लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है, इसके बावजूद लोगों द्वारा प्रदर्शन जारी था। यहां परिस्थिति को नियंत्रित करने के लाने भारी संख्या में पुलिस बल व रैफ की तैनाती की गई। हावड़ा सिटी पुलिस के उच्च पदस्थ अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे। इन उपद्रवियों पर नियंत्रण के लिए ड्रोन कैमरे की मदद ली गयी। पुलिस ने मैदान इलाके में ड्रोन के जरिये इन पर नजर रखी। प्रदर्शन के कारण हावड़ा के जीटी रोड पर यातायात व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गयी। गाड़ियों को दूसरे मार्ग से हावड़ा स्टेशन की ओर भेजा जाने लगा, साथ ही हावड़ा मैदान स्थित बाजार को लोग बंद कर अपनी दुकानों को सुरक्षित करते नजर आए। इधर गत रविवार व सोमवार को घटी घटना को लेकर हावड़ा सिटी पुलिस के पुलिस कमिश्नर सी. सुधाकर ने मीडिया के सामने कुछ भी कहने से साफ इनकार कर दिया। उन्होंने ऑफ कैमरा कहा कि रविवार को एक शोभायात्रा के दौरान कुछ युवक बाइक पर आए और विरोधी नारे लगाने लगे, जिसके बाद परिस्थिति बेकाबू हो गई। इस दौरान पुलिस की एक बाइक में आग लगा दी गयी। कुछ पुलिस कर्मी भी इस घटना में घायल हुए हैं। गौरतलब है कि रविवार की शाम को एक जुलूस के दौरान अचानक कुछ लोग उत्तेजित होकर पथराव करने लगे। इस हमले में 7-8 लोग बुरी तरह घायल हो गये थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

न्यू टाउन में इस साल होगी पहली कम्युनिटी दुर्गा पूजा

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : न्यू टाउन इस साल अपनी पहली सामुदायिक दुर्गा पूजा प्राप्त करने के लिए तैयार है। अब तक यहां गेटेड कम्युनिटी ही दुर्गा आगे पढ़ें »

ऊपर