ब्रेकिंग : जून में जीटीए व सिलीगुड़ी महकमा चुनाव चाहती है राज्य सरकार

आयोग को दिया प्रस्ताव
कोलकाता : आने वाले जून महीने में राज्य सरकार जीटीए चुनाव करवाने पर विचार-विमर्श कर रही है। नवान्न सूत्रों की माने तो इस बाबत राज्य की तरफ से चुनाव आयोग को प्रस्ताव दिया। सूत्रों की माने तो जून महीने में ही राज्य सरकार सिलीगुड़ी महकमा परिषद का निर्वाचन करना चाह रही है। मालूम हो कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने निकाय चुनाव के दौरान ही कहा था कि वे जल्द दार्जिलिंग में जीटीए चुनाव करवाना चाहती है ता​कि वहां की जनता को भी समस्त सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सकें। दूसरी तरफ राजनीतिक परिदृश्य से देखे तो भाजपा द्वारा उत्तर बंगाल के बंटवारे की मांग लेकर भी तृणमूल व राज्य सरकार नहीं चाहती कि ऐसा कुछ हो। इसलिए चुनाव पद्धती के तहत तृणमूल सरकार वहां प्रशासन की व्यवस्था को दुरुस्त करने की योजना बना रही है। इधर जब मुख्यमंत्री दार्जिलिंग दौरे पर गयी थी तब जीटीए समेत बाकी नेताओं से मुलाकात की थी। सूत्रों की माने तो पहाड़ की राजनीति में इस बार तृणमूल आशावान है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शादी का वादा कर प्रेमिका से किया दुष्कर्म, पहुंचा जेल, बाहर निकलने पर दोबारा किया दुष्कर्म

गोल्फग्रीन इलाके की घटना सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शादी का वादा कर प्रेमिका से दुष्कर्म करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया। जेल आगे पढ़ें »

ऊपर