साइक्लोन यश के लिए राज्य सरकार ने की तैयारी

मछुआरों को समुद्र में न जाने की हिदायत
स्थानीय प्रशासन को अलर्ट रहने का निर्देश
कोलकाता : देश के एक हिस्से में ताऊते ने अभी तबाही मचाई ही थी कि अगले सप्ताह बंगाल की खाड़ी में यश नाम का साइक्लोन आफत बनकर आने वाला है। मौसम विभाग की मानें तो इसकी गति पिछले साल बंगाल में आए अंफन चक्रवात जितनी ही हो सकती है। चक्रवात बंगाल की खाड़ी से उठेगा जो सुंदरवन होते हुए बांग्लादेश की तरफ अपना रुख करेगा। मौसम विभाग की मानें तो अगले सप्ताह 26 मई तक इस साइक्लोन की वजह से तेज बारिश और तूफानी हवाएं चलेंगी जिसका पूरा असर यहां के दो मुख्य जिले दक्षिण 24 परगना और पूर्व मिदनापुर पर पड़ सकता है। जिलों में तबाही को रोकने के लिए राज्य सरकार की तरफ से भी पूरी तैयारी कर ली गई है। बुधवार को इस बाबत अधिकारियों की एक बैठक हुई, जिसमें जिला प्रशासनिक अधिकारियों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया गया है। अगले कुछ दिनों के भीतर सूखे खाने पीने की व्यवस्था करने को कहा गया है। त्रिपाल, मल्टीपर्पज साइक्लोन शेल्टर तैयार रखने का निर्देश दिया गया है। मछुआरों को भी कहा गया है कि वह समुद्र की ओर ना जाए इसके अलावा निचले स्थलों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर लाने के लिए भी दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। देखने वाली बात होगी कि चक्रवात कितना प्रभावी होता है और उसका असर राज्य में कितना पड़ सकता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एम.ए पास नटवरलाल चला रहा था चोरों का गिरोह, 3 गिरफ्तार

पिता थे सेल के ऑफिसर एवं मां थी शिक्षिका, बेटा है चोर यह सुनकर ही मां ने कर ली थी आत्महत्या हावड़ा, हुगली, आसनसाेल में कई आगे पढ़ें »

सेक्स के दौरान लड़कियों के जांघों को…

कोलकाता : शारीरिक संबंध बनाने के दौरान महिला और पुरुष, दोनों में आपसी सामंजस्य होना बेहद आवश्यक होता है। सेक्स को दोनों शारीरिक संतुष्टि चाहते आगे पढ़ें »

ऊपर