तृणमूल के स्टारडम में दम, नहीं टिक पाये भाजपा के चमकते चेहरे

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पश्चिम बंगाल के महासंग्राम में सत्ताधारी तृणमूल और विपक्षी भाजपा ने दर्जनों सेलिब्रिटीज को चुनावी मैदान में उतारा। हालांकि तृणमूल के स्टारडम में जहां दम दिखा तो वहीं भाजपा के चमकते चेहरे नहीं टिक पाये। ग्लैमर का तड़का तृणमूल के लिए काम आया, लेकिन भाजपा के लिए फेल हुआ।
तृणमूल के लिए टॉलीगंज की सीट को काफी अहम माना जा रह था जहां भाजपा ने गायक से राजनीति में आये और फिर केंद्रीय मंत्री बने बाबुल सुप्रियो को तृणमूल के अरूप विश्वास के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा था। हालांकि भाजपा का यह दाव काम नहीं आया और उसे हार का सामना करना पड़ा।
वहीं बैरकपुर से तृणमूल ने लोकप्रिय निर्देशक राज चक्रवर्ती को भाजपा के चंद्रमणि शुक्ला के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा था जो तृणमूल के लिए सही साबित हुआ। यहां से तृणमूल को जीत मिली जबकि भाजपा हार गयी।
इसी तरह तृणमूल के दो और स्टार उम्मीदवार मिदनापुर से जून मालिया और बांकुड़ा से सायंतिका बन​र्जी ने भाजपा उम्मीदवारों के सामने जीत हासिल की। हालांकि आसनसोल द​क्षिण से चुनाव लड़ रही सायोनी घोष का ग्लैमर काम नहीं आया और भाजपा की अग्निमित्रा पॉल के सामने उन्हें हार का सामना करना पड़ा। ना केवल सायोनी बल्कि कृष्णानगर उत्तर से तृणमूल उम्मीदवार कौशानी मुखर्जी को भी भाजपा के हेवीवेट उम्मीदवार मुकुल राय के हाथों हारना पड़ा। वहीं उत्तरपाड़ा से अभिनेता कांचन मल्लिक ने भाजपा के प्रवीर घोषाल के सामने जीत दर्ज की। ना केवल बाबुल सुप्रियो बल्कि भाजपा के दूसरे स्टार उम्मीदवार भी पीछे रहे। चुंचुड़ा से लॉकेट चटर्जी पीछे रहीं जबकि बेहला पूर्व से पायल सरकार भी पीछे रहीं। इसी तरह भवानीपुर से रूद्रनील घोष को तृणमूल के शोभनदेव चट्टोपाध्याय के हाथों हारना पड़ा। बेहला पश्चिम से अभिनेत्री श्रावंती चटर्जी को भाजपा ने टिकट दिया था जो तृणमूल के हेवीवेट मंत्री पार्थ चटर्जी के सामने हार गयीं। इसी तरह चंडीतला की सीट से अभिनेता यश दासगुप्ता को तृणमूल की श्वाति खांदोकर के सामने हारना पड़ा। बरानगर से अभिनेत्री व भाजपा उम्मीदवार पर्णो मित्रा भी तृणमूल उम्मीदवार तापस राय के हाथों हार गयीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

भाजपा के सभी विधायकों को केंद्र देगा सुरक्षा

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में चुनावी नतीजों की घोषणा के बाद से विभिन्न हिस्सों से भाजपा कार्यकर्ताओं पर हिंसा की खबरें आ रही हैं। ऐसी आगे पढ़ें »

क्या रात में ब्रा पहन कर सोना चाहिए? जानें इस पर क्या है एक्सपर्ट की राय

कोलकाता : अक्सर महिलाएं इस बात को लेकर काफी परेशान रहती हैं कि क्या रात को ब्रा उतार कर सोना चाहिए या नहीं। जहां कुछ आगे पढ़ें »

ऊपर