हाईकोर्ट की टिप्पणी के बाद बदले गये एसएससी के चेयरमैन

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : हाईकोर्ट की टिप्पणी के बाद स्कूल सर्विस कमिशन (एसएससी) के चेयरमैन शुभंकर सरकार को उस पद से हटा दिया गया। एसएससी के नये चेयरमैन सिद्धार्थ मजुमदार होंगे। बुधवार को वे नये चेयरमैन पद की जिम्मेदारी संभालेंगे। सिटी कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर सिद्धार्थ मजुमदार ने कहा कि बार-बार जो मुद्दों उठ रहे हैं, जो समस्याएं सामने आ रही हैं, उन्हें दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि यह बहुत बड़ा दायित्व है, बखुबी निभाने की हर कोशिश करूंगा। हाई कोर्ट की टिप्पणी के बाद ही मंगलवार को शिक्षा विभाग ने इस विषय पर एक अहम बैठक की। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में ही नये चेयरमैन का नाम तय हुआ है। बता दें कि मंत्री ब्रात्य बसु जब पहली बार शिक्षा विभाग के दायित्व में रहे उसी समय कॉलेज सर्विस कमिशन के चेयरमैन पद पर ये थे। जानकारी के मुताबिक सोमवार को हाईकोर्ट ने एसएससी के चेयरमैन शुभंकर सरकार को लेकर टिप्पणी की थी, साथ ही सरकार से सवाल किया था कि क्या वे इस पद पर बने रहने के काबिल हैं। हाई कोर्ट के जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्याय ने वेस्ट बंगाल सेंट्रल स्कूल सर्विस कमिशन के चेयरमैन पर बीस हजार रुपए का जुर्माना लगाया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

स्कूल खाेलने के लिए शिक्षा विभाग ने नवान्न से मांगा सुझाव

सन्मार्ग संवाददाता काेलकाता : राज्य का शिक्षा विभाग अब स्कूलों को खोलनेे पर विचार कर रहा है। गत शुक्रवार को इस संबंध में राज्य के मुख्य आगे पढ़ें »

ऊपर