वायुसेना के फाइटर प्लेन को निहारते रह गये यात्री

कोलकाता: कोलकाता एयरपोर्ट पर अपनी यात्रा के लिए पहुंचे यात्रियों ने गुरुवार सुबह और फिर दोपहर में जब भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमानों को देखा तो आश्चर्यचकित हो गए। यहां लड़ाकू विमान उतरे व फिर उड़ान भारी। ये वास्तव में हॉक-एडवांस्ड जेट ट्रेनर विमान थे, जो किसी जगह से लौट रहे थे या किसी जगह के लिए प्रस्थान कर रहे थे।

अभ्यास के दूसरे दिन यह लड़ाकू विमान शुक्रवार को फिर से ऐसा करेंगे, जिसमें पूर्व में छह हवाई अड्डे शामिल होंगे, जिनमें दो बंगाल में शामिल हैं – कोलकाता और अंडाल। भारतीय वायुसेना ने कोलकाता एयरपोर्ट पर एटीसी के साथ समन्वय स्थापित किया था, ताकि अन्य वाणिज्यिक उड़ानों को प्रभावित किए बिना उनका अभ्यास किया जा सके, चूंकि वायुसेना के विमानों में ईंधन की कम क्षमता होती है, इसलिए लैंडिंग और टेकऑफ के लिए समय स्लॉट यह सुनिश्चित करने के लिए सटीक थे कि विमान उड़ान भर सकते हैं। खड़गपुर के पास कलाईकुंडा में सुबह व दोपहर को वायु सेना के बेस में एक अभ्यास आयोजित किया गया था।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को कड़ी चुनौती देगा भारत, ऑस्ट्रेलिया में 12 साल से सीरीज नहीं हारी टीम इंडिया

कैनबरा : एक दिवसीय श्रृंखला में विकल्पों की कमी के कारण मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार से शुरू हो रही तीन मैचों आगे पढ़ें »

रेसलिंग वर्ल्ड कप में उतरेंगे भारत के 24 पहलवान

नयी दिल्ली : कोरोना के बीच सर्बिया के बेलग्रेड में 12 से 18 दिसंबर के बीच इंडिविजुअल रेसलिंग वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इसमें दीपक पुनिया, आगे पढ़ें »

ऊपर