राज्यभर में कॉलेज – विश्वविद्यालयों के छात्रों के लिए स्पेशल वैक्सीनेशन शुरू

पूजा के बाद उच्च शिक्षण संस्थानों को खोलने की तैयारी में जुटी राज्य सरकार
आज से कोलकाता के 27 कॉलेजों में केएमसी लगाएगा वैक्सीनेशन कैंप
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पूजा के बाद उच्च शिक्षण संस्थानों को खोलने की तैयारी में राज्य सरकार जुट गयी है। इसी क्रम में 8 अक्टूबर तक विश्वविद्यालय व कॉलेजों के छात्रों को वैक्सीन लगायी जाएगी। राज्य के उच्च शिक्षण संस्थानों में स्पेशल ड्राइव चलाकर छात्रों को वैक्सीन देने की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। जिले के कई कॉलेजों में कैंप के बाहर भारी संख्या में स्टूडेंट्स वैक्सीन लेने के लिए कतार में खड़े दिखे। आज से कोलकाता के 27 कॉलेजों में केएमसी की तरफ से वैक्सीनेशन कैंप लगाया जायेगा।
आज से केएमसी का स्पेशल ड्राइव
राज्य सरकार के निर्देश पर कोलकाता नगर निगम कॉलेज के छात्रों के लिए कई कॉलेजों में कोविड वैक्सीन का कैंप लगाएगा। यह कैंप 8 अक्टूबर तक चलेंगे। कुछ विश्वविद्यालयों में भी कैंप लगेंगे। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक एक कैंप में कम से कम 500 डोज देने की व्यवस्था की जायेगी।
क्या कहना है सीयू की वीसी का
कलकत्ता विश्वविद्यालय की वीसी साेनाली चक्रवर्ती बंद्योपाध्याय ने सन्मार्ग को बताया कि स्टूडेंट्स, प्रोफेसर,स्टाफ सभी का वैक्सीनेशन होगा। हमलोग राज्य सरकार को धन्यवाद देते हैं कि इसकी उन्होंने पहल की है।
एक नजर मुख्य बातों पर
जानकारी के मुताबिक वैक्सीन के लिए छात्रों को अपना नाम दर्ज करने के लिए अपने कॉलेज से सम्पर्क करना होगा। नोडल अधिकारी से मिलना होगा। नोडल अधिकारी हर दिन कम से कम 100 छात्रों की सूची तैयार करेगा और निकटतम टीकाकरण अधिकारी को भेजेगा।
बता दें कि इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सभी जिला में निर्देश दिया गया है कि सभी उच्च शिक्षा संस्थानों में छात्रों को वैक्सीन लगे, इसे जल्द ही सुनिश्चित करना होगा। सीएम ममता बनर्जी ने पहले ही कहा है कि पूजा के बाद कोरोना की स्थिति ठीक रही तो शिक्षण संस्थान खोले जा सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज है रवि प्रदोष व्रत, जान लें तिथि और शुभ मुहूर्त

कोलकाताः प्रदोष व्रत सभी हिंदुओं के लिए महत्वपूर्ण दिनों में से एक है क्योंकि ये भगवान शिव को समर्पित है। ये दिन शुक्ल पक्ष और आगे पढ़ें »

ऊपर