राज्यपाल और केंद्रीय जांच एजेंसी पर बिफरे विधानसभा के स्पीकर

कहा : केंद्रीय जांच एजेंसियां ​​बिना बताए विधायकों के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं
स्पीकर सम्मेलन में राज्यपाल की भूमिका पर भी उठाया सवाल
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : विधानसभा के स्पीकर विमान बनर्जी राज्यपाल जगदीप धनखड़ व केंद्रीय जांच एजेंसी पर बिफरे हैं। स्पीकर ने एक बार फिर से विधानसभा के कामकाज में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया है। स्पीकर ने आरोप लगाया कि उन्हें जानकारी दिये बिना ही ऐसे कई कार्य हो रहे हैं जिससे विधानसभा की मर्यादा लांक्षित हो रही है। उन्होंने आरोप लगाया है कि केंद्रीय जांच एजेंसियां विधायकों के खिलाफ कदम उठाने से पहले उन्हें जानकारी नहीं दे रही हैं। यहां तक कि राज्यपाल भी विधानसभा के कामकाज में अपना हस्तक्षेप कर रहे हैं। बुधवार को लोकसभा के स्पीकर के नेतृत्व में देश के सभी स्पीकरों का सम्मेलन किया गया। यहां स्पीकर विमान बनर्जी ने राज्यपाल व केंद्रीय जांच एजेंसी पर हस्तक्षेप का आरोप लगाते हुए गुस्सा जाहिर किया। स्पीकर ने करीब 12 मिनट अपना वक्तव्य रखा। उन्होंने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियां ​​बिना मुझे बताए विधायकों के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं। केंद्रीय जांच एजेंसियां ​​लोकसभा के किसी भी सदस्य के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अध्यक्ष की अनुमति मांग रही हैं। हालांकि, पश्चिम बंगाल विधानसभा के मामले में ठीक इसके विपरीत हो रहा है। स्पीकर की अनुमति नहीं मांगी जा रही है। विमान बनर्जी ने राज्यपाल की भूमिका पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा, कई मामलों में कुछ लोग विधानसभा के कई मुद्दों पर राज्यपाल से शिकायत कर रहे हैं और उस आरोप के आधार पर राज्यपाल विधानसभा के आंतरिक मामलों में दखल दे रहे हैं। स्पीकर ने यह भी आरोप लगाया कि कुछ विधायक विधानसभा में समस्या के समाधान की कोशिश नहीं कर रहे हैं, मुद्दों पर चर्चा करने के बजाय अदालत जा रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

डेंगू से बचने के लिए हावड़ा में कबाड़ में पड़ी कार को हटायेगा निगम

लार्वा मिलने पर इमारत में लगाये जा रहे हैं 'डेंगू हॉटस्पॉट' के पाेस्टर साढ़े 12 लाख रुपये की लायी गयी गप्पी मछली सन्मार्ग संवाददाता हावड़ा : डेंगू को आगे पढ़ें »

ऊपर