विधानसभा के स्पीकर ने सीबीआई, ईडी के अधिकारियों बुलाया

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : विधानसभा के स्पीकर  विमान बनर्जी ने सोमवार को कहा कि उन्होंने सीबीआई और ईडी के अधिकारियों को 22 सितंबर को बुलाया है। वे जानना चाहते हैं कि आखिर क्यों विधानसभा के सदस्यों के खिलाफ चार्जशीट से पहले स्पीकर कार्यालय से अनुमति नहीं ली गयी। ना ही पहले किसी तरह की जानकारी दी गयी है। इसी सिलसिले मे जबाव के लिए स्पीकर ने सीबीआई के एक अधिकारी तथा ईडी के एक अधिकारी को 22 सितबर की दोपहर 1 बजे विधानसभा में बुलाया है। इसे लेकर उनकी तरफ से एक चिट्ठी दी गयी है। स्पीकर की तरफ से कहा गया है कि अध्यक्ष के कार्यालय से जनप्रतिनिधियों के खिलाफ कार्रवाई से पहले कोई जानकारी नहीं दी गयी थी। बिमान बनर्जी ने कहा कि वे सीबीआई और ईडी से स्पष्टीकरण मांगा है कि विधायकों के खिलाफ आरोप पत्र तैयार करने और उन्हें तलब करने के दौरान स्पीकर के कार्यालय को सूचित क्यों नहीं किया जा रहा है। दो केंद्रीय एजेंसियों के कार्यालयों को पत्र भेजा गया है। इधर, सांसद सुखेंदु शेखर राय के मुताबिक जांच एजेंसी लोकसभा के स्पीकर को पहले सूचित करती है इस तरह के कदम उठाने से पहले जबकि बंगाल में विधायकों के लिए एजेंसी ऐसा नहीं करती है। यह नियम है कि सदन के स्पीकर को यह सूचित किया जाये अगर सदन के सदस्य के खिलाफ अगर कोई कदम एजेंसी उठाती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सियालदह तक मेट्रो की सौगात नए साल में

सियालदह तक मेट्रो शुरू करने की कवायद में जुटा प्रबंधन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः ईस्ट वेस्ट मेट्रो कॉरिडोर के तहत कोलकाता मेट्रो रेलवे कॉरपोरेशन (केएमआरसीएल) ने सियालदह मेट्रो आगे पढ़ें »

ऊपर