बड़ी खबरः अभी नहीं होगी ‘दादा’ की एंजियोप्लास्टी

Sourav Ganguly

कोलकाताः दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराए गए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की सेहत पर बड़ा जानकारी सामने आ रही है। अनुमान लगाया जा रहा था कि उन्हें एक और एंजियोप्लास्टी से गुजरना होगा, लेकिन नौ डॉक्टर की मेडिकल टीम ने बताया कि एंजियोप्लास्टी बाद में होगी, फिलहाल उन्हें बुधवार तक अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है। गौरतलब है कि सीने में दर्द उठने के बाद शनिवार को कोलकाता के वुडलैंड्स हॉस्पिटल में गांगुली की एंजियोप्लास्टी हुई थी, उनके हृदय की तीन धमनियों में अवरोध पाया गया था जिसे हटाने के लिए उन्हें एक स्टेंट लगाया गया था। अस्पताल की ओर से आज दोपहर 12 बजे जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया, ‘48 वर्षीय सौरव को दिल का दौरे का पड़ने के बाद उचित समय पर उत्कृष्ट उपचार दिया गया। दो अन्य कोरोनरी ब्लॉकेज अर्थात एलएडी और ओएम2 की एंजियोप्लास्टी द्वारा उपचारित करने की आवश्यकता है। गांगुली की हालत स्थिर हैं, सीने में दर्द नहीं है। चिकित्सक उनपर निगरानी रखेंगे।’
घर पर रोजाना उचित उपाय करेंगे
मेडिकल बोर्ड की बैठक के दौरान परिवार के सदस्य मौजूद थे और उन्हें रोग प्रक्रिया और आगे की चिकित्सीय योजना के बारे में बताया गया। इलाज करने वाले डॉक्टर पूर्व भारतीय कप्तान की स्वास्थ्य की स्थिति पर निरंतर निगरानी रखेंगे और छुट्टी होने पर घर पर रोजाना उचित उपाय करेंगे।
वित्त और कॉर्पोरेट मामलों के राज्यमंत्री, पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने आज वुडलैड्स अस्पताल पहुंचकर सौरव गांगुली का हाल-चाल जाना

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सबसे अधिक मतदाता संख्या वृद्धि में अव्वल द‌क्षिण 24 परगना

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः मतदाताओं की संख्या में वृद्धि के मामले में दक्षिण 24 परगना अव्वल है। आंकड़े यही दर्शाते हैं। चुनाव आयोग के अनुसार जिले में आगे पढ़ें »

जम्मू में 150 मीटर लंबी व 30 फीट गहरी सुरंग का बीएसएफ ने लगाया पता

नई दिल्ली : बीएसएफ को कठुआ (जम्मू-कश्मीर) के पंसार इलाके में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास 150 मीटर लंबी और 30 फीट गहरी सुरंग मिली है। आगे पढ़ें »

ऊपर