सौमित्र की जीवन यात्रा ‘अभिजान’ को मिल रही वाहवाही

सन्मार्ग संवाददाता

कोलकाताः अभिनेता-निर्देशक सौमित्र चटर्जी के जीवन और कृत्यों पर आधारित अपनी नवीनतम फिल्म ‘अभिजान’ को लेकर भावुक अभिनेता-निर्देशक परमब्रत चटर्जी ने कहा कि बड़े पर्दे पर उनकी यात्रा को दिखाना कोई मामूली उपलब्धि नहीं थी। यह फिल्म हमेशा उनकी सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक होगी। परमब्रत ने कहा कि वह चाहते थे कि सौमित्र चटर्जी के जीवन पर आधारित फिल्म में युवा सौमित्र की भूमिका वह या जीशु सेनगुप्ता निभाएं, लेकिन उन्होंने एक निर्देशक के तौर पर कैमरे के पीछे रहना पसंद किया, क्योंकि इस पर ध्यान केंद्रित करना जरूरी था। एडवरटाइजिंग क्लब कलकत्ता के अध्यक्ष कंचन दत्ता की पहल पर एक्रोपोलिस मॉल में आयोजित एक कार्यक्रम में कलाकारों ने अपने अनुभव साझा किए। आयोजन में प्रिंट मीडिया पार्टनर सन्मार्ग था। फिल्म बांग्ला नव वर्ष के अवसर पर सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। परमब्रत ने अनुभवी अभिनेता के बारे में बात करते हुए कहा, ‘‘सौमित्र चटर्जी ने जीवन को एक निश्चित दृष्टिकोण से देखा। उनका जीवन, उनके स्टारडम और करियर पर एक अनूठा दृष्टिकोण था। मैं उनकी फिल्में देखते हुए बड़ा हुआ हूं। ईमानदारी से कहूं तो मैंने तब तक उस दिग्गज पर बायोपिक (जीवन पर आधारित फिल्म) बनाने के बारे में नहीं सोचा था, जब तक कि निर्माता से कोई प्रस्ताव मेरे पास नहीं आया।’’ ‘अभिजान’ के निर्देशक ने यह भी कहा कि सेनगुप्ता ने फिल्म में ‘शानदार’ काम किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज ऐसे करें शिव चतुर्दशी व्रत, जानिए इसके शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

कोलकाताः शिव चतुर्दशी व्रत हर महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को किया जाता है। इसे मासिक शिवरात्रि भी कहा जाता है। इस बार ये आगे पढ़ें »

ऊपर