सोनारपुर उत्तर विधानसभा : रानिया में अधिकांश मतदाता परिवर्तन के मिजाज में हैं

दक्षिण 24 परगना : सोनारपुर उत्तर विधानसभा क्षेत्र का सोनारपुर-राजपुर पालिका स्थित रानिया इलाका ‌‌हिंदी बहुल क्षेत्र है। यह टालीगंज विधानसभा क्षेत्र से सटा हुआ है। इस इलाके में मतदाओें की संख्या 299833 और मतदान केंद 398 हैं। यहां पर मतदान 10 अप्रैल को होगा। तृणमूल उम्मीदवार फिरदोसी बेगम तृणमूल के टिकट पर 2011 व 2016 में भारी मतों से जीत दर्ज की थीं। यहां की मूलभूत समस्याओं में सड़क, पीने के पानी का अभाव, ड्रेनेज और ‌हिंदी सरकारी स्कूल का नहीं होना है। यह मूल समस्याएं जनता के सामने हैं। इसके बावजूद अधिकांश लोगों की इच्छा दीदी पर भरोसा जताने की है तो कई लोग परिवर्तन के मिजाज में भी हैं। सन्मार्ग की टीम ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सोनारपुर उत्तर विधानसभा के रानिया, अरविंदनगर, उदयनपल्ली, हनुमान मंदिर व आसपास इलाके के लोगों का मिजाज जाने की कोश‌िश की।

पेश हैं बातचीत का मुख्य अंश :
राजेद्र प्रसाद साव ने कहा कि दीदी की सरकार अपने दावे और वादे पर खरी नहीं उतर पायी है, इसलिए हम परिवर्तन की तैयारी में जुटे हैं। सत्ताधारी तूणमूल से कटमनी व सिंडिकेट के चलते लोगों का मोहभंग हुआ है। छात्रा वर्षा साव ने बंगाल में दीदी की सरकार के प्रति भरोसा जताया है। उसने कहा कि राज्य में महिलाओं की सुरक्षा बढ़ाने की जरूरत हैं। शैलेश गिरि ने कहा कि विकास के लिए परिवर्तन होना चाहिए। आश‌िष कुमार गुप्ता ने बताया कि पांच सालों के अंतराल पर परिवर्तन होने से राजनैतिक पार्टियां विकास कार्यों पर ध्यान देंगी। तेल व्यवसायी महेंद्र प्रसाद ने कहा कि महंगाई कम करने वाली सरकार चाहिए। सत्यनारायण प्रसाद की राय में दीदी की तीसरी बार सरकार बनने से सुविधा होगी। किराना दुकानदार ए.के सिंह ने बताया कि ड्रेनेज की समस्या होने के कारण इलाके के लोगों को काफी दिक्कत होती है। एस भट्टाचार्य ने कहा कि राज्य के विकास के लिए तृणमूल की सरकार ही सही है। बलिराम प्रजापति और दीपू प्रजापति ने कहा कि महंगाई कम करने वाली सरकार चाहिए। माला देवी ने कहा कि दीदी के कारण बंगाल में शांति बनी हुई है। किराना दुकानदार सुभाष घोष ने बताया कि इलाके की समस्या को लेकर कोई सरकार सोचने वाली नहीं है। रघुनाथ साव ने कहा कि यहां की सड़कों की हालत काफी जर्जर है। युवा मतदाता मेहुल साव ने बताया कि सत्ता में परिवर्तन होने से राज्य में विकास तेजी से होगा। इसके अलावा दर्जनों लोगों ने नाम नहीं बताने की शर्त कहा कि चुनाव के बाद परिवर्तन होना चाहिए।
2016 के सोनारपुर उत्तर विधानसभा चुनाव के नतीजे :
फिरदोसी बेगम तृणमूल कांग्रेस की ओर से 101939 वोट पाकर विजयी
वाममोर्चा के ज्योतिर्मयी सिकदर 77059 वोट पाकर दूसरे स्थान पर रहे
भाजपा के सत्यव्रत दत्ता 15218 वोट पाकर तीसरे स्थान पर रहे
सोनारपुर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के 2021 के उम्मीदवार
तृणमूल कांग्रेस : फिरदोसी बेगम
भाजपा : रंजन वैद्य
वाममोर्चा : मोनालिसा सिन्हा

शेयर करें

मुख्य समाचार

एक ओवर में 3 विकेट झटक शाहबाज ने पलटा पासा, 6 रन से जीता बेंगलोर

चेन्नई : आईपीएल 2021 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने सनराइजर्स हैदराबाद को करीबी मुकाबले में 6 रन से हरा दिया। टॉस आगे पढ़ें »

भारतीय हॉकी टीम ने अर्जेंटीना को 4-2 से हराया

ब्यूनस आयर्स : भारतीय हॉकी टीम ने आखिरी अभ्यास मैच में बुधवार को अर्जेंटीना को 4-2 से हराया। भारत के लिये रूपिंदर पाल सिंह, जसकरण आगे पढ़ें »

ऊपर