कोलकाता के कुछ स्कूल खुल रहे हैं आज से

कोलकाताः कोलकाता के कुछ स्कूल सोमवार से खुल रहे हैं। चर्च ऑफ इंडिया (सीएनआई) से संबंद्ध स्कूलों में आज से पढ़ाई शुरू हो जायेगी। छात्र-छात्राओं की खातिर ही यह फैसला लिया गया है। सीएनआई से जुड़े सभी स्कूल आज से खुल जायेंगे। मौसम का मिजाज बदला है, ऐसे में बच्चों को परेशानी भी नहीं होगी।
राज्य सरकार ने गर्मी की छुट्टियां बढ़ा दी थीं। छुट्टियां बढ़ाने पर काफी बवाल मचा था। अधिकतर लोगों का मानना था कि सुबह स्कूल खोले जा सकते हैं। कोरोना की वजह से स्कूलों के बंद रहने से पहले ही पढ़ाई का काफी नुकसान हो चुका है। इसके बाद भी स्कूलों को लगातार बंद रखने से छात्र छात्राओं की पढ़ाई का नुकसान हो सकता है।
चर्च ऑफ नार्थ इंडिया से संबद्ध स्कूल आज से खुल रहे हैं। ला मा‌र्टिनियर फॉर गर्ल्स, ला मार्टिनियर फॉर ब्वायज, प्रैट मेमोरियल, सेंट जेम्स, स्कॉटिश चर्च कॉलेजियेट स्कूल में अब बच्चों की पढ़ाई शुरू की जा रही है। ला मा‌र्टिनियर स्कूल के सचिव सुप्रिय धर ने बताया कि सरकार ने जो निर्देश दिया था वह सरकारी स्कूलों के लिए था। बढ़ती गर्मी की वजह से स्कूल बंद करने का फैसला लिया गया था। अब मौसम बदल रहा है। इसलिए स्कूल खोलने से बच्चों को दिक्कत नहीं होनी चाहिए। यही वजह है कि सोमवार से स्कूलों को खोलने का फैसला लिया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

4 दिन में दूसरी बार ईएम बाइपास के मेट्रोपोलिटन ब्रिज पर दिखी दरार

कोलकाता : ईएम बाइपास के मेट्रोपोलिटन ब्रिज पर बीते 4 दिन में दूसरी बार दरार देखी गयी है। ऐसे में दरार वाले हिस्से को बैरिकेड आगे पढ़ें »

ऊपर