कुछ निजी स्कूलों ने बढ़ायी छुट्टियां मगर कुछ आज लेंगे निर्णय

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सोमवार को राज्य के शिक्षा विभाग की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर राज्य के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां 26 जून तक बढ़ा दी गयी हैं। ऐसे में कुछ निजी स्कूलों ने भी गर्मी की छुट्टियां बढ़ाये जाने का निर्णय लिया है। हालांकि कई निजी स्कूल ऐसे हैं जो पूर्व निर्धारित समय यानी 16 तारीख से खुल जायेंगे। वहीं कुछ निजी स्कूलों ने गर्मी की छुट्टियां बढ़ाये जाने को लेकर फिलहाल कोई निर्णय लिया है।
ला मार्टिनियर स्कूल आज यानी मंगलवार से खुल जायेगा। इस बारे में स्कूल के सेक्रेटरी सुप्रियो धर ने कहा कि पहले के निर्धारित समय के अनुसार ही आज से स्कूल खुल जायेगा। अगर परिस्थिति खराब होती है और गर्मी जारी रहती है तो फिर आगे इस विषय पर कोई निर्णय लिया जा सकता है।
एशियन इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर आलोक शर्मा ने कहा, ‘हम सीबीएसई बोर्ड के निर्देशों का इंतजार करेंगे। अगर कोई निर्देश कल तक नहीं आता है तो फिर राज्य सरकार के फैसले के अनुसार ही हम छुट्टियों को 26 जून तक बढ़ायेंगे। निश्चित तौर पर राज्य सरकार की एडवाइजरी का पालन किया जायेगा।’
वहीं बीएसएस स्कूल प्रबंधन ने 27 जून से स्कूल खोलने का निर्णय लिया है। स्कूल की प्रिंसिपल सुनीता सेन ने कहा, ‘हमारे स्कूल में ऑनलाइन क्लास चालू है, ऐसे में हम ऑनलाइन ही जारी रखेंगे। चूंकि राज्य सरकार ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया है तो सरकार के फैसले के अनुसार ही हम कार्य करेंगे।’
डीपीएस रूबी पार्क की ओर से फिलहाल स्कूल को खोलने पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। स्कूल की प्रिंसिपल जोयोती चौधरी ने कहा कि सोमवार से स्कूल में नर्सरी से कक्षा 12 तक ऑनलाइन क्लास चालू की गयी है। ऑफलाइन 16 तारीख से चालू होने की बात थी, लेकिन राज्य सरकार ने जो निर्देश जारी किया है, उसे देखते हुए आज यानी मंगलवार को स्कूल प्रबंधन की बैठक होगी। स्कूल 16 तारीख से खोला जायेगा या नहीं, इस संबंध में 15 तारीख तक निर्णय लेकर अभिभावकों को बता दिया जायेगा।
रूबी पार्क पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल जोयीता मजूमदार की ओर से भी बताया गया कि छुट्टी जारी रहेगी या फिर 16 तारीख से स्कूल खुलेंगे, इस संबंध में 15 तारीख को ही निर्णय लिया जायेगा। अगर छुट्टी बढ़ायी जाती है तो फिर ऑनलाइन क्लास चालू रखा जायेगा।
वहीं खिदिरपुर सेंट थॉमस स्कूल ने निर्णय लिया है कि 16 तारीख से स्कूल खोल दिया जायेगा। इधर, सेंट मैरी स्कूल की प्रिंसिपल सुमीता ग्रोवर ने बताया कि फिलहाल राज्य सरकार की नोटिस उन्हें नहीं मिली है। ऐसे में 16 तारीख से ही स्कूल खोला जायेगा। अगर नोटिस मिलती है तो इस संबंध में प्रबंधन के साथ बैठक कर व अभिभावकों की राय लेकर आगे कोई निर्णय लिया जायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा में बमबारी से लोग है आतंकित

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा नगरपालिका के 13 नंबर वार्ड 21 नंबर गली इलाके में मंगलवार की रात बमबारी की घटना को केंद्र कर इलाके के लोग आगे पढ़ें »

ऊपर