सेंट्रल कोलकाता की कुछ मेडिसीन दुकानों में कोडिन सिरप की हो रही है सप्लाई

नारकोटिक्स विभाग की है पैनी नजर
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोरोना काल के बाद फिर से मादक पदार्थों की तस्करी धड़ल्ले से शुरू हो गयी है। सूत्रों की माने तो चाहे वह कोई भी ड्रग्स हो, अब इन दिनों इनकी तस्करी बढ़ रही है। खुफिया सूत्रों की मानें तो मेडिसीन की दुकानों में गैरकानूनी तरीके से कोडिन युक्त कफ सिरप को बेचा जा रहा है। पहले नारकोटिक्स विभाग द्वारा कई बार छापामारी व कार्रवाई के बाद यह कम हो गया था लेकिन इन दिनों फिर से इसमें तेजी आ गयी है। इसके लिए कई गिरोह काम कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो ऐसा कहा जा रहा है कि बांग्लादेश फेंसिडिल कफ सिरप का सबसे बड़ा मार्केट है। बंगाल के सीमावर्ती इलाकों में इसका गैरकानूनी तरीके से निर्माण किया जाता है। कारखाने में इसे बनाकर इसे बांग्लादेश भेजा जाता है लेकिन अब यह फिर से कोलकाता में बिकने लगा है। सूत्रों की मानें तो सेंट्रल कोलकाता के कुछ मेडिसीन शॉप में इसकी बिक्री धड़ल्ले से हो रही है। नारकोटिक्स विभाग की टीम जल्द ही इन पर शिकंजा कसने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक पुख्ता सबूत मिलते ही इन दुकानों पर कार्रवाई की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा में बमबारी से लोग है आतंकित

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा नगरपालिका के 13 नंबर वार्ड 21 नंबर गली इलाके में मंगलवार की रात बमबारी की घटना को केंद्र कर इलाके के लोग आगे पढ़ें »

ऊपर