सिलीगुड़ी की कुछ प्रसिद्ध पूजा पंडालों की झलकियां

‌सिलीगुड़ी : दुर्गा पूजा के त्योहार का एक अलग ही महत्व है। बंगाल की दुर्गा पूजा देशभर में प्रसिद्ध है। बंगाल के साथ ही सिलीगुड़ी में भी पूजा की धूम है। हर साल यहां लोग पूरी धूम-धाम से भक्ति और आस्था के साथ यह त्योहार मनाते हैं। यहां पर दुर्गा पूजा के समय अक्सर भव्य पंडाल का निर्माण किया जाता है। ऐसी ही कुछ भव्य पूजा पंडालों की झलकियां सन्मार्ग दिखा रहा है आपको।

देखिए एक झलक…

‘इंटरनेट जाल’ के थीम पर बना है फालाकाटा मुक्तिपाड़ा दुर्गा पंडाल। इसके साथ ही थीम के आधार पर ही मां की मूूर्ति भी रखी गयी है जो देखने में बेहद आकर्षक लग रही है।

ये है हैमिल्टनगंज यंग बॉयज क्लब दुर्गा पूजा कमेटी की आकर्षक प्रतिमा। इस पंडाल की थीम ब्रह्मा, विष्णु और महेश के शक्ति को दर्शा रहा है।

‘मां’ के ऊपर बना है अलीपुरदुआर लोहारपुल दुर्गा पूजा कमेटी का पूजा पंडाल। जो लोगों के आकर्षण का केंद्र बना है। यहां की ब्‍लू लाइट की रौशनी देखते ही बन रही है।

ये न्यूटाउन क्लब की दुर्गा प्रतिमा। इस तस्वीर में आप देख सकते है कि मां की मूर्ति बहुत ही आकर्षक लग रही है।

कूचबिहार गु‌ड़ियाहटी क्लब के पूजा पंडाल का ये भव्य दृश्‍य है। इस पंडाल को रंग बिरंगी लाइटों से पहाड़ के रूप में बनाया गया है। इसे देखने के‌ लिए लोगों  की भीड़ भी देखने बन रही है।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बड़ी खबरः फिर उबला भाटपाड़ा, समाज विरोधियाें ने लहराये हथियार, घायल किये लोगों को

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा एक बार फिर उबला। यहां समाजविरोधियों ने हथियार लहराते हुए लोगों को घायल कर दिया। भाटपाड़ा थाना अंतर्गत मद्राल नेताजी मोड़ इलाके आगे पढ़ें »

ऊपर