…तो क्या शाम 7 बजे के बाद चलेंगी ‘स्टाफ स्पेशल ट्रेनें’?

कोलकाताः कोरोना और ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुये पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव ने प्रतिबंधों की घोषणा की है। ऐसे में सभी बाजारों को सैनिटाइज किया जाएगा। मुख्य सचिव ने कहा कि हम सभी चैंबर्स और मार्केट कमेटी से बाजारों को सैनिटाइज करने की अपील करते हैं। घबराने की जरूरत नहीं है. हालांकि कोविड के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन हम इसके लिए तैयारी कर रहे हैं। जहां 5 से ज्यादा केस हैं वहां माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। बंगाल में कुल बेड ऑक्यूपेंसी 1.5 प्रतिशत है, इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार द्वारा दिये गये निर्देश में कहा गया है कि शाम 7 बजे के बाद लोकल ट्रेन नहीं चलेगी और बाकी के समय लोकल ट्रेनों में महज 50 फीसदी लोग ही सफर कर सकेंगे। लेकिन शाम 7 बजे के बाद क्या लोकल ट्रेन सेवायें पूरी तरह से बंद हो जायेंगी? क्योंकि इससे पहले जो लॉकडाउन हुआ था उस दौरान रेलवे ‘स्टाफ स्पेशल’ लोकल ट्रेनें चलाती थीं। क्या इस बार में भी वह व्यवस्था होगी? यदि हां, तो ट्रेन में कौन चढ़ सकता है? यात्रियों के बीच इस तरह के सवाल खड़े हो गए हैं।
हालांकि, रेलवे ने अभी तक इस पर कोई निश्चित फैसला नहीं लिया है कि वास्तव में क्या होगा। पूर्वी रेलवे के जनसंपर्क विभाग के मुताबिक सोमवार को इस पर फैसला हो सकता है। हालांकि रेलवे सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकार ने ऐलान किया है कि टाइम टेबल के मुताबिक रात 7 बजे के बाद किसी भी सीमांत स्टेशन से लोकल ट्रेनें नहीं चलेंगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दूल्हे ने स्टेज पर दुल्हन को मारा थप्पड़, गुस्से में दुल्हनिया ने…

कुड्डालोर : तमिलनाडु में एक दूल्हे ने शादी समारोह में नाच के दौरान दुल्हन को थप्पड़ मार दिया। इससे दुल्हन इतनी नाराज हो गई कि आगे पढ़ें »

कैराना में शाह ने घर-घर बांटे पर्चे, योगी-मोदी जिंदाबाद के लगे नारे

उम्र के इस दौर भरपूर यौन संबंध बनाना पसंद करती है महिलाएं

अपने पेट में दूसरे का बच्चा… शारीरिक संबंध जरूरी नहीं! जानें क्या है सरोगेसी

प्री-मैच्योर है प्रियंका का बच्ची? अभी अस्पताल में रहेगी, जानें वजह?

अगर विवाह में हो रही है देरी तो करें ये 5 उपाय, जल्द बजेगी शहनाई

कांग्रेस ने जिस महिला को दिया टिकट, उसने थामा सपा का दामन

मालविका के खिलाफ वनराज की घिनौनी चाल को बेनकाब करेगी काव्या, नंदिनी भी लेगी बदला?

ब्रेकिंग : चलती ट्रेन में महिला से अश्लील हरकत, किया फेसबुक लाइव, फिर…

हावड़ा : थर्माकोल के कारख़ाने में लगी भीषण आग

ऊपर