तो इस दिन तक राज्य में नहीं चलेंगी लोकल ट्रेनें

31 अगस्त तक लोकल ट्रेनें नहीं चलेंगी
नाइट कर्फ्यू में छूट, अन्य परिवहन रात 11 बजे तक
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोविड के मद्देनजर राज्य में लागू पाबंदियों को सीएम ममता बनर्जी ने 31 अगस्त तक बढ़ा दी हैं। लोकल ट्रेने अभी नहीं चलेंगी। हालांकि वहीं नाइट कर्फ्यू में छूट दी गयी है। रात 9 बजे के बजाय 11 बजे से सुबह 5 बजे तक ही रेस्ट्रीक्शन होंगे। ऐसे में बस, टैक्सी सहित परिवहन के अन्य यातायात 11 बजे रास्ते पर उपलब्ध हो सकेंगे। नयी गाइडलाइन 16 अगस्त से लागू होंगी। गुरुवार को सीएम नवान्न में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि हमने कोविड पाबंदियों को और 15 दिन तक के लिए 30 अगस्त तक बढ़ा दिया है। लोगों की मांग काे देखते हुए रात की पाबंदी में छूट दी जा रही है। रात 11 से सुबह 5 बजे तक पूर्ण पाबंदी होंगी। रात 11 बजे तक खरीदारी से लेकर अन्य महत्वपूर्ण कार्य लोग कर पायेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि थियेटर, ऑडिटोरियम व स्वीमिंग पुल भी कोविड नियम के अनुसार खोला जाए। 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ये खुलेंगे। उन्होंने कहा कि बंगाल में कोरोना के मामले में कमी आयी है। कुछ गलत खबरे फैला रहे हैं। पूरा राज्य में अभी 600 से 800 कोरोना के मामले आ रहे हैं। जबकि केरल में 23000 मामले आ रहे हैं। महाराष्ट्र व अन्य राज्यों में कई गुणा अधिक मामले हैं। बंगाल में मात्र 3 % बेड के आसपास बेड भरे हुये हैं। सीएम ने कहा कि यहां वैक्सीन ठीक से नहीं मिल रहा है मगर हम टीकाकरण के मामले में देश के राज्यों में अव्वल हैं।
50% टीकाकरण पूरा करने से पहले लोकल ट्रेनें शुरू नहीं
सीएम ने कहा कि सभी यह जानना चाहते हैं कि लोकल ट्रेन कब चलेगी, लेकिन अभी ट्रेन चालू करने से संक्रमण बढ़ सकता है। ट्रेन के अलावा हमने बस, ऑटो, टोटो, मेट्रो सभी तो चालू कर दिया गया है, जिससे लोग यात्रा कर सकते हैं। हमें पता है कि लोकल ट्रेन से अधिक लोग यातायात करते हैं। उनकी परेशानी का अहसास है लेकिन आपलोगों के जीवन से बढ़कर और कुछ नहीं है। हमें अभी भी एहतियात बरतनी होगी। ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण का दर कम है इसे बढ़ाना होगा। केंद्र से पर्याप्त टीका नहीं मिल रहा है। वहीं ऐसी आशंका है कि सितंबर में तीसरी लहर देखने को मिल सकती है। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में 50% टीकाकरण पूरा करने से पहले लोकल ट्रेनें शुरू नहीं होंगी।
इन पर पाबंदियां
* नहीं चलेंगी लोकल ट्रेने
* स्कूल, कॉलेज व अन्य शिक्षण संस्थान बंद
* राजनीतिक सभाएं व जुलूस पर प्रतिबंध जारी
इन्हें छूट
* थियेटर, ऑडिटोरियम व स्वीमिंग पुल 50 % क्षमता के साथ खोलने की अनुमति
* सिनेमा हॉल को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की हरी झंडी
* निजी और सरकारी कार्यालयों में काम के लिए वर्क फ्रॉम होम पर जोर देने के लिए कहा गया है
* लोगों के लिए मेट्रो सेवाएं पहले की तरह ही। 50 % यात्री क्षमता के साथ मेट्रो सप्ताह में 5 दिन
* शादी समारोह में अधिकतम 50 और अंतिम संस्कार में 20 लोगों की अनुमति
* बैंक सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक खुले रहेंगे

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : पुरुलिया में 237 से अधिक बच्चे बुखार के कारण अस्पताल में भर्ती

पुरुलिया : पुरुलिया देवेन महतो मेडिकल कॉलेज अस्पताल के शिशु विभाग में बुखार से पीड़ित बच्चों की संख्या रोजाना बढ़ती जा रही है। घटना के आगे पढ़ें »

ऊपर