बड़ी खबरः तो इस दिन से होंगी बोर्ड परीक्षाएं…

कोलकाता : माध्यमिक और उच्च माध्यमिक की परीक्षाएं कब होंगी, इसे लेकर लाखों परीक्षार्थी और उनके अभिभावक दिशाहीन हैं। राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु भी परीक्षा के दिन को लेकर कुछ सटीक तौर पर नहीं बोल पा रहे हैं। हालांकि गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन कर उन्होंने स्पष्ट तौर पर कह दिया कि कोविड परिस्थिति नियंत्रण में आते ही परीक्षाएं होंगी। हालांकि शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस संबंध में अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लेंगी। यहां उल्लेखनीय है कि गत मार्च महीने से ही राज्य में कोरोना की रफ्तार पुनः बढ़ी है। महामारी की ऐसी परिस्थिति में राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थान बंद हैं। आम तौर पर वर्ष की शुरुआत में ही माध्यमिक और उच्च माध्यमिक की परीक्षाएं होती हैं, लेकिन कोरोना के कारण दोनों परीक्षाओं को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। तय किया गया था कि राज्य में विधानसभा चुनाव के बाद 1 जून से माध्यमिक और 15 जून से उच्च माध्यमिक की परीक्षाएं होंगी। हालांकि गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन कर ये दोनों परीक्षाएं कब होंगी, इस ओर शिक्षा मंत्री ने सामान्य इशारा किया। उन्होंने कहा कि तुरंत माध्यमिक और उच्च माध्यमिक की परीक्षाएं नहीं होंगी। कोरोना नियंत्रण में आने के बाद ही ये परीक्षाएं होंगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जम्मू-कश्मीर पर पीएम मोदी की मीटिंग से पहले 48 घंटे का अलर्ट, हाई स्पीड इंटरनेट सर्विस सस्पेंड

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में गुरुवार (24 जून) को जम्मू-कश्मीर को लेकर बैठक होनी है, जिसमें जम्मू-कश्मीर की पार्टियों के नेता आगे पढ़ें »

दिलीप घोष का नुसरत जहां पर हमला, कहा- सिंदूर लगाकर भारतीय संस्कृति को कर रही हैं शर्मसार

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने तृणमूल कांग्रेस की सांसद और प्रसिद्ध अभिनेत्री नुसरत जहां पर एक बार फिर हमला बोला आगे पढ़ें »

ऊपर