पहाड़ों पर बर्फबारी से बढ़ रही सर्दी, महानगर में 11 पर न्यूनतम तापमान

नए साल में पड़ेगी कड़ाके की सर्दी
कोलकाताः राज्य में शीत का असर धीरे-धीरे बढ़ रहा है। अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार, यह स्थिति फिलहाल जारी रहेगी। महानगर में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह असर आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा। मंगलवार की सुबह कोलकाता में थोड़ा कोहरा नजर आया। हालांकि समय बढ़ने के साथ ही धूप खिली व मौसम सुहाना नजर आया। महानगर में न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस कम रहा। अधिकतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अलीपुर मौसम विभाग के निदेशक जी.के. दास ने कहा कि आगामी दिनों में भी सुबह हल्का कोहरा हो सकता है। हालांकि दिन में आसमान साफ ​​रहेगा। नए साल में सर्दी बढ़ेगी। साथ ही न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। जिलों में भी न्यूनतम तापमान में कमी दर्ज की जाएगी। जनवरी की शुरुआत में तापमान में थोड़ी गिरावट हो सकती है। उत्तर भारत के विभिन्न इलाकों में बर्फबारी व उत्तर-पश्चिमी सर्द हवाओं के असर से राज्य में सर्दी बढ़ी है।
दार्जिलिंग में 3 डिग्री पहुंचा न्यूनतम तापमान
दार्जिलिंग में मौसम काफी सर्द भरा हो गया है। यहां न्यूनतम तापमान 3.2 डिग्री सेल्सियस व अधिकतम तापमान 10.2 डिग्री दर्ज किया गया। संभावना है कि राज्य के पहाड़ी इलाकों में तापमान में और कमी आ सकती है।
क्षेत्र- अधिकतम – न्यूनतम
कोलकाता- 25.5 – 11.4
दार्जिलिंग- 10.2- 3.2
आसनसोल- 24- 10
बांकुड़ा- 26- 10
पुरुलिया- 25- 8
(नोटः तापमान डिग्री सेल्सियस में)

शेयर करें

मुख्य समाचार

बिहार में बर्ड फ्लू का कोई मामला नहीं आया, 600 नमूने की जांच रिपोर्ट निगेटिव

पटना : बिहार में बर्ड फ्लू का अब तक कोई मामला सामने नहीं आया है। पशु ए‌वं मत्स्य संसाधन विभाग ने जनवरी में अब तक आगे पढ़ें »

बड़ी खबर : 23 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आ सकते है बंगाल दौरे पर

सुभाषचंद्र बोस के 125वीं जयंती में होंगे शामिल कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 जनवरी को बंगाल दौरे पर आ सकते है। वह नेताजी सुभाषचंद्र आगे पढ़ें »

ऊपर