रायपुर से आयी उड़ान में दिखा सांप, दूसरे विमान से भेजे गये मुम्बई के लिए यात्री

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : रायपुर से आयी एक उड़ान में एक सांप दिखने के बाद एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया। उक्त विमान को कोलकाता से मुम्बई जाना था लेकिन सांप दिखने के बाद मुम्बई जाने वाले यात्रियों को दूसरी उड़ान से भेजा गया। घटना है गुरुवार की शाम 6.30 बजे की। रायपुर कोलकाता आने के बाद विमान को बे नम्बर 52 में रखा गया था। इसके बाद एयरलाइंस कर्मी विमान के अंदर सफाई व बैगेज निकालने का अपना-अपना काम करने लगे, क्योंकि उसे एक घंटे में मुम्बई के लिए उड़ान भरनी थी। सामानों को निकालते वक्त एयरक्राफ्ट के कार्गो में बैगेज रिमुवल गेट के निकट उक्त सांप दिखाई दिया। इंडिगो एक स्टॉफ ने इसे देखा और सांप-सांप कह कर चिल्लाने लगा। इसकी सूचना एयरपोर्ट अधिकारी व वन विभाग की टीम को दी गयी। विमान को चू​कि मुम्बई जाना था, इसलिए तुरंत स्थानीय सांप पकड़ने वाले को भी बुलाया गया लेकिन यह समय से नहीं निकाला जा सका। साथ ही यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए दूसरे विमान से मुम्बई जाने वाले यात्रियों को भेज दिया गया। वहीं उक्त सांप को वन विभाग की टीम ने रात के 8.10 बजे पकड़ लिया। इसके बाद उक्त विमान की ठीक से सफाई की गयी तथा कारबोलिक एसीड तथा ब्लैक फेनाइल पूरे इलाके में स्प्रे किया गया। पूरे इलाके की सफाई की गयी ताकि सांप या अन्य जीव-जन्तू अब विमान के भीतर नहीं आ सके। इन सबके चक्कर में यात्रियों को लगभग 20 मिनट का इंतजार करना पड़ा। इस दौरान किसी यात्री या फिर किसी कर्मी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।
एयरपोर्ट अधिकारियों की चिंता बढ़ी
इस घटना से एयरपोर्ट अधिकारियों को चिंता बढ़ गयी है। इनका कहना है कि एयरपोर्ट इलाके का पिछला हिस्सें में पेड़-पौधे अधिक है। इस कारण कभी कभार एयरलाइंस कर्मियों ने हैंगर व एयरपोर्ट से काफी दूर सांप देखे हैं लेकिन विमान के भीतर इस तरीके से हाल के समय में सांप नहीं देखा। कई साल पहले ऐसी घटना हुई थी लेकिन वह भी बहुत पुरानी बात हो चुकी है। एयरपोर्ट व विमानों की सफाई हर उड़ान के बाद की जाती है। ऐसे में इस तरीके से सांप का दिखाना एक बेहद विरल घटना है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : डॉ. सुकांत मजुमदार को केंद्र ने दी जेड श्रेणी की सुरक्षा

कोलकाता : बंगाल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुकांत मजुमदार को केंद्र ने दी जेड श्रेणी की सुरक्षा। सीआईएसएफ के 35 जवानों की सुरक्षा से घिरेंगे आगे पढ़ें »

ऊपर