सीमा पार कर रही बांग्लादेशी महिला के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

कोलकाता : सीमा सुरक्षा बल ने अंतरराष्ट्रीय सीमा को अवैध तरीके से पार कर रही एक बांग्लादेशी महिला के साथ एक भारतीय तस्कर को पकड़ा। यह दोनों सीमा चौकी दोबारपरा, 158 वाहिनी, उत्तर 24 परगना जिले क्षेत्र से सीमा पार करने की कोशिश कर रहे थे। जवानों ने बॉर्डर रोड पर भारत से बांग्लादेश की तरफ एक मोटरसाइकिल को जाते देखा, जवान ने रास्ते में मोटरसाइकिल को तलाशी के लिए रोका। मोटरसाइकिल पर एक व्यक्ति और एक महिला बैठी हुई थी। सीमा सुरक्षा बल के जवान ने जब उनसे पहचान पत्र मांगा तो पुरुष ने खुद को भारतीय नागरिक बताया तथा महिला को बांग्लादेश की नागरिक बताया, जबकी उनके पास कोई भी पहचान पत्र नहीं था। सीमा सुरक्षा बल के जवान को इस महिला की हरकतें संदिग्ध लग रही थी इसलिए दोनों को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में तस्कर ने बताया कि उसने बांग्लादेशी नागरिकों को कई बार बॉर्डर पार करवाया है और इसके लिए उसको हर बार ₹ 1000 मिलता है। उसने बताया जैसे ही वह इस महिला को बदूरिया बस स्टैन्ड से लेकर बांग्लादेश छोड़ने के लिए अंतर्राष्ट्रीय सीमा मोटर साइकिल से जा रहा था तो रास्ते में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उन्हें पकड़ लिया। वहीं महिला ने बताया कि सीमा पार करवाने के लिए उसने ₹ 12,000 दिए थे। दोनों को पुलिस स्टेशन गायघाटा को सौंप दिया गया है। 158 वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर सुरेन्द्र सिंह ने अपने जवानों की उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जम्मू में 150 मीटर लंबी व 30 फीट गहरी सुरंग का बीएसएफ ने लगाया पता

नई दिल्ली : बीएसएफ को कठुआ (जम्मू-कश्मीर) के पंसार इलाके में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास 150 मीटर लंबी और 30 फीट गहरी सुरंग मिली है। आगे पढ़ें »

कोविड-19 के बीच इतिहास में पहली बार पेपरलेस होगा केंद्रीय बजट

नई दिल्ली : वित्त मंत्रालय ने पुष्टि की है कि कोविड-19 के बीच केंद्रीय बजट 2021-22 पेपरलेस होगा जिससे यह स्वतंत्र भारत के इतिहास में आगे पढ़ें »

ऊपर