प्रचार गाड़ी पर हमला लोकतंत्र पर हमले का नमूना : स्मृति ईरानी

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रासबिहारी में भाजपा उम्मीदवार डॉ. सुब्रत साहा के समर्थन में सभा को संबोधित किया। इस दौरान स्मृति ईरानी ने कहा कि प्रचार गाड़ी पर हमला इस बात का नमूना है कि तृणमूल किस हद तक लोकतंत्र को अपमानित कर सकती है। तृणमूल भले ही प्रचार गाड़ी को तोड़े, लेकिन लोगों का संकल्प नहीं तोड़ सकती है। पूरा भाषण बंगला में ही स्मृति ईरानी ने दिया। उन्होंने कहा कि कोलकाता का रासबिहारी यहां की संस्कृति का परिचय देता है, लेकिन तृणमूल आज तक यहां साफ पानी भी नहीं पहुंचा पायी। हमने स्वच्छ जल के लिए 920 करोड़ रुपये बंगाल को दिये, लेकिन इसके बावजूद रुपये खर्च नहीं किये गये क्योंकि प्रधानमंत्री रुपये दे रहे थे, इसलिए दीदी ने काम नहीं किया। उन्होंने कहा, ‘ये चुनाव केवल उम्मीदवार का चुनाव नहीं है बल्कि देश के साथ – साथ बंगाल के विकास का चुनाव है।’ आयुष्मान भारत योजना पूरे देश को मिली, लेकिन बंगाल में इसे लागू होने नहीं दिया गया। अगर यहां आयुष्मान योजना लागू करना है तो भाजपा को वोट देना होगा। यहां उद्योग नहीं लग पा रहे हैं क्योंकि इसके लिए कट मनी लगेगा। लोगों को घर बनाने में भी परेशानी होती है क्योंकि इसमें भी सिंडिकेट है। पार्किंग से भी तृणमूल के नेता कट मनी लेते हैं। छोटे व्यवसाय करने वाले लोगों से भी कट मनी लिया जाता है। स्मृति ईरानी ने कहा कि पूरे साल तृणमूल ने कोई स्कूल या कॉलेज नहीं बनाया। विकास का कोई कार्य आज तक बंगाल में नहीं किया गया। दीदी भवानीपुर छोड़ नंदीग्राम चली गयीं। उन्होंने कहा कि हम बंगाल में सरकार बना रहे हैं और इसके बाद राज्य के विकास के लिए कई कार्य किये जाएंगे। अंत में स्मृति ईरानी ने भाजपा को वोट देने की अपील भी की।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीबीआई कोर्ट में सुनवाई पूरी, ममता बनर्जी बोलीं- अब अदालत में ही होगा फैसला

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजनीति में एक बार फिर उथल-पुथल शुरू हो गई है। सीबीआई की ओर से टीएमसी (तृणमूल कांग्रेस) के दो मंत्रियों आगे पढ़ें »

मुंबई में 114 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चली आंधी, एयरपोर्ट छह बजे तक बंद

नई दिल्ली : देश के दक्षिण पश्चिम राज्यों में चक्रवाती तूफान ताउते का खतरा मंडरा रहा है। अब ये तूफान गुजरात की ओर से बढ़ आगे पढ़ें »

ऊपर