मवेशी तस्करी व कोयला तस्करी में धूंआधार पूछताछ

विनय मिश्रा के भाई व ईसीएल पूर्व जीएम से भी हुई पूछताछ
कोलकाता : जैसे-जैसे राज्य में विधान सभा चुनाव करीब आ रहे हैं। वैसे-वैसे सीबीआई सहित अन्य केन्द्रीय एजेंसियों की कार्रवाई भी तेज हो रही है। गुरुवार को सीबीआई की टीम ने मवेशी तस्करी व कोयला तस्करी मामले में 2 लोगों से पूछताछ की। इनमें निजाम पैलेस में मवेशी तस्करी मामले में तृणमूल नेता विनय मिश्रा के भाई विकास मिश्रा से करीब 9 घंटे पूछताछ की गयी। सूत्र बताते है कि शाम 7 बजे के बाद उन्हें छोड़ा गया है। उन्हें फिर दस्तावेजों के साथ बुलाया गया है। विनय मिश्रा का अधिकतर काम वे संभालते थे। सूत्रों के मुताबिक उनसे सीबीआई की टीम ने उनसे जानने की कोशिश की इनामुल के यहां से जो भाया होकर फंड आते थे, वह कहां भेजे जाते थे। जो भी परियोजनाओं पर विनय मिश्रा काम कर रहे हैं, उनका फंड कहां से आया है। वहीं विनय मिश्रा का किन-किन लोगों को साथ उठना बैठना है। क्या कारण है कि वे अब तक सीबीआई समक्ष बार-बार नोटिस भेजे जाने पर भी उपस्थित नहीं हुए है। उल्लेखनीय है कि ​विनय मिश्रा के खिलाफ सीबीआई की टीम ने लूक आउट नोटिस जारी कर दिया है लेकिन फिर भी अब तक उन तक नहीं पहुंच पायी है। मवेशी तस्करी मामले में और कई अन्य अभियुक्तों को भी नोटिस भेजा गया है। वहीं दूसरी ओर कोयला तस्करी मामले में सीबीआई की टीम ने शिल्पांचल स्थित ईसीएल के एक अधिकारी से पूछताछ की। सूत्रों के मुताबिक लाला के अवैध कारोबार के बारे में उनसे पूछा गया। जिन इलाकों में लाला का यह धंधा चल रहा था, उन इलाकों में उनकी पोस्टिंग हो चुकी है। उनसे इसी संबंध में जानकारी मांगी गयी। सूत्रों के मुताबिक अधिकारी ने काफी अहम जानकारियां मुहैया करायी है। इस मामले में कई और व्यवसायियों को भी नोटिस जारी की गयी है। जल्द ही सब से पूछताछ होगी। इस मामले में अनूप मांझी ऊर्फ लाला का अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शनिवार को इन कार्यों को करने से मिलता है शनिदेव का आर्शीवाद

कोलकाता : शनिदेव की शांति के लिए शनिवार का दिन अतिउत्तम माना गया है। शनिवार का दिन शनिदेव को ही समर्पित है। जिन लोगों की आगे पढ़ें »

पूजापाठ से जुड़े ये 10 नियम हमेशा रखें ध्‍यान, कभी नहीं होगा आपका नुकसान

कोलकाताः सनातन धर्म को मानने वाले लोगों के लिए पूजापाठ सबसे जरूरी क्रिया है। हिंदू धर्म के लोगों की दैनिक दिनचर्या पूजापाठ के बिना शुरू आगे पढ़ें »

ऊपर