छठवें चरण का प्रचार थमा, मतदान 22 अप्रैल को

बड़े पैमाने पर हिन्दीभाषी विधानसभा सीटें हैं शामिल
कोलकाताः राज्य में छठवें चरण का चुनावी प्रचार सोमवार को समाप्त हो गया। इस चरण के प्रचार को 72 घण्टे पहले समाप्त करने के लिए चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी की थी। कुल 43 सीटों पर 22 अप्रैल को मतदान होगा। उत्तर 24 परगना की कुल 17, पूर्व बर्दवान के 8, नदिया व उत्तर दिनाजपुर के 9-9 सीटों पर मतदान होगा। तृणमूल व भाजपा में वैसे कड़ा मुकाबला सभी सीटों पर माना जा रहा है। हालांकि संयुक्त मोर्चा ने भी पूरी ताकत झोंकी है। इसके लिए चुनाव आयोग की ओर से सुरक्षा के ठोस उपाय‌ किए गए हैं। कुल 306 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में कैद होगा। कुल 27 महिला उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में हैं। छठवें चरण में बड़े पैमाने पर हिन्दीभाषी बाहुल्य विधानसभा सीटें शामिल हैं। ऐसे में यहां के मतदाता निर्णायक भूमिका में होंगे। इस चरण में कुल 10897 पोलिंग बूथों पर मतदान होगा। वहीं कुल मतदाताओं की संख्या 10386197 है। इसमें महिला मतदाता 5065372 व पुरुष मतदाता 5320569 हैं। इस चरण में कई मंत्री व विधायकों की किस्मत दांव पर होगी।
इन सीटों पर मतदान
उत्तर दिनाजपुर (9)- चोपड़ा, इस्लामपुर, गोआलपोखर, चाकुलिया, करनदीघी, हेमताबाद (एससी), कालियागंज (एससी), रायगंज, इटाहार
नदिया (9)- करीमपुर, तेहट्ट, पलासीपाड़ा, कालीगंज, नक्कासीपाड़ा, चापड़ा, कृष्णनगर उत्तर, नवद्वीप, कृष्णनगर दक्षिण
उत्तर 24 परगना (17)-बागदा (एससी), बनगांव उत्तर (एससी), बनगांव दक्षिण (एससी), गायघाटा (एससी), स्वरूपनगर (एससी), बादुरिया, हाबरा, अशोकनगर, आमडांगा, बीजपुर, नैहट्टी, भाटपाड़ा, जगदल, नोआपाड़ा, बैरकपुर, खड़दह, दमदम उत्तर
पूर्व बर्दवान (8)-भातार, पूर्वस्थली दक्षिण, पूर्वस्थली उत्तर, कटवा, केतुग्राम, मंगलकोट, आउसग्राम (एससी), गलसी (एससी)
कई स्टार व हेवीवेट उम्मीदवार भी शामिल
कृष्णनगर उत्तर से भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल राय इसी चरण में चुनावी मैदान में हैं। उनके खिलाफ तृणमूल से अभिनेत्री कौशानी मुखर्जी हैं। बैरकपुर सीट से फिल्म निर्देशक राज चक्रवर्ती तृणमूल से उम्मीदवार हैं। उनके खिलाफ भाजपा ने चंद्रमणि शुक्ला को उतारा है। वह मनीष शुक्ला के पिता हैं, जिनकी हत्या कर दी गई थी। कृष्णनगर दक्षिण से मंत्री व तृणमूल के उम्मीदवार उज्जवल विश्वास चुनावी मैदान में हैं। हाबरा की सीट से मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक तृणमूल से, भाटपाड़ा से भाजपा के पवन सिंह, रायगंज की सीट से तृणमूल के कन्हैयालाल अग्रवाल, बीजपुर की सीट से भाजपा के शुभ्रांशु राय, कटवा से तृणमूल के रवींद्रनाथ चटर्जी, अशोकनगर से भाजपा की तनुजा चक्रवर्ती, बनगांव उत्तर से भाजपा के अशोक कीर्तनिया, नोआपाड़ा से भाजपा के सुनील सिंह, पूर्वस्थली दक्षिण से तृणमूल के मंत्री स्वपन देवनाथ, जगदल से भाजपा के अरिंदम भट्टाचार्य, दमदम उत्तर से मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य चुनावी मैदान में हैं। वहीं आउसग्राम की सीट से भाजपा ने कलिता माझी को उतारा है। वह काफी चर्चे में हैं। इसकी वजह है कि वह लोगों के घरों में काम करती हैं। हालांकि भाजपा से लम्बे समय से जुड़ी हुई हैं।
इस पर भी नजर
कुल उम्मीदवार- 306
कुल मतदाता- 10386197
कुल पोलिंग बूथ-10897

शेयर करें

मुख्य समाचार

OMG तो इसलिये कोविड पॉजिटिव ने एक पेड़ पर बिताए 11 दिन

हैदराबाद: तेलंगाना में एक 18 साल के युवक का कोविड परीक्षण पॉजिटिव आने के बाद उसने एक पेड़ पर 11 दिन बिताए क्योंकि वह अपने छोटे आगे पढ़ें »

सीबीआई दफ्तर से 6 घंटे बाद निकलीं सीएम ममता बनर्जी

काेलकाताः नारदा स्टिंग केस में अपने दो मंत्रियों समेत पार्टी के चार नेताओं की सोमवार को गिरफ्तारी के बाद निजाम पैलेस सीबीआई दफ्तर पहुंचीं राज्य आगे पढ़ें »

ऊपर