सिरिटी श्मशान घाट होगा आधुनिक, बढ़ाई जाएगी 4 अतिरिक्त चूल्ही

लगभग 60 करोड़ से अधिक रुपये किये गये आवंटित
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के वार्ड नम्बर 116 में स्थित सिरिटी श्मशान घाट को आधुनिक तरीके से बनाया जाएगा। इसके साथ ही विद्युत चूल्ही की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। इस बात की जानकारी कोलकाता नगर निगम के मेयर परिषद के सदस्य तारक सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि मेयर परिषद के सदस्यों के साथ ही बैठक के बाद निर्णय लिया गया है। लगभग 60 करोड़ से अधिक रुपये आवंटित किये गये हैं जिससे सिरिटी श्मशान घाट को और अधिक आधुनिक किया जाएगा। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर यह कार्य किया जा रहा है।
बढ़ाई जाएगी 4 अतिरिक्त चूल्ही
मेयर परिषद के सदस्य तारक सिंह ने बताया कि जल्द ही सिरिटी श्मशान घाट में 4 नयी इलेक्ट्रिक चूल्ही व एक-एक लकड़ी की चूल्ही तैयार करने की​ योजना तैयार की जा रही है। यहां पहले से चूल्ही है लेकिन लोगों को परेशानी हो रही थी। ऐसे में निर्णय लिया गया है कि नयी इलेक्ट्रिक चूल्ही जल्द तैयार कर दी जाएगी। निगम की टीम को निर्देश दिया गया है कि वह जल्द ही कार्य शुरू करे।
एयरकंडीशन हॉल व पार्क की होगी व्यवस्था
सिरिटी श्मशान घाट में एयरकंडीशन हॉल तैयार किया जाएगा। इसके साथ ही सिरिटी श्मशान घाट से संलग्न निगम के बुस्टर पम्पिंग स्टेशन के पास डेढ़ कट्ठा खाली जमीन है जिस पर पार्क तैयार किया जाएगा। यहां पर बैठने के साथ ही पेयजल की भी व्यवस्था रहेगी। यहां ग्रीनरी को भी बढ़ावा दिया जाएगा। इसके साथ जल की समस्या ना हो उसके लिये तालाब की व्यवस्था भी निगम की ओर से की जाएगी। यहां आकर लोगों को किसी तरह की परेशानी ना हो, इसके लिये पूरी व्यवस्था रखी जाएगी। पूरी तरह से आधुनिक तौर पर इस श्मशान घाट को तैयार किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

राजू श्रीवास्तव की एमआरआई रिपोर्ट से सामने आई उनके होश में ना आने की वजह, डॉक्टर्स ने…

मुंबईः दिल्ली एम्स में भर्ती राजू श्रीवास्तव की हेल्थ को लेकर नया अपडेट आया है। बताया जा रहा है कि शनिवार रात 58 साल के आगे पढ़ें »

रात को साथ में थे दंपति और 1 दोस्त, सुबह रेलवे ट्रैक पर मिला पति का शव

जो हमारी ज्यादा आलोचना कर रहे हैं, ऐसे तृणमूल के आलोचकों की खाल से बनवाएंगे जूते : सौगत रॉय

पति और ससुर को अपने वश में करने के लिए बहू करती थी यह घिनौना काम, सास ने किया…

सीएम योगी आदित्यनाथ को धमकी देने वाला राजस्थान के मेवात से गिरफ्तार

‘जो आपके कंट्रोल में नहीं…’, ऋषभ पंत ने उर्वशी संग विवाद के बीच शेयर किया ये पोस्ट

तिरंगे की रोशनी से जगमगाया विक्टोरिया

स्वतंत्रता दिवस के पहले हुगली में हथियारों का जखीरा जब्त, 8 गिरफ्तार

इन लोगों के लिए तरक्‍की के नए रास्‍ते खोलेगा यह सप्‍ताह, पढ़ें अपना टैरो राशिफल

कोलकाता सीबीआई के अधिकारी को मिला केन्द्रीय गृह मंत्री पदक

ऊपर