सिंथी के व्यवसायी का अपहरण कर मांगे 10 लाख

मुर्शिदाबाद से 8 युवक किए गए ग‌िरफ्तार
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर से एक व्यवसायी का अपहरण कर 10 लाख रुपये की फिरौती मांगने के आरोप में पुलिस ने 8 लोगों को ग‌िरफ्तार किया है। घटना सिंथी थाना इलाके की है। पुलिस ने अभियुक्तों को मुर्शिदाबाद के बेलडांगा से गिरफ्तार कर व्यवसायी का उद्धार किया। पुलिस ने मामले में एक कार भी जब्त किया है। उद्धार किए गए व्यवसायी का नाम सिद्धार्थ बंद्योपाध्याय है।
क्या है पूरा मामला
पुलिस सूत्रों के अनुसार गत 2 दिसंबर को स‌िंथी इलाके के निवासी सिद्धार्थ बंद्योपाध्याय अचानक गायब हो गए थे। गुरुवार की शाम तक व्यवसायी घर नहीं लौटे तो घर वालों ने उनके मोबाइल पर पोन किया। फोन करने पर व्यवसायी का नंबर बंद आया। कई जगहों पर उसकी खोजखबर लेने पर भी विशेष फायदा नहीं हुआ। इसके कुछ देरबाद अज्ञात नंबर से व्यवसायी के घर पर फोनआया। फोन करने वाले व्यक्ति ने व्यवसायी के परिजनों से 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी। रुपये न देने पर व्यवसायी को मारने की धमकी दी गयी। इसके बाद व्यवसायी के परिजनों ने पुलिस से घटना की शिकायत की। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तुरंत जांच शुरू की। अभियुक्तों के मोबाइल नंबर का लोकेशन ट्रेस कर पुलिस मुर्शिदाबाद के बेलडांगा पहुंची। वहां से सिद्धार्थ को उद्धार कर पुलिस ने 8 अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया। जांच में पुलिस को पता चलाकि 2 दिसंबर को जबरन व्यवसायी को कार में उठाकर बेलडांगा ले जाया गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार सिद्धार्थ पहले एक प्लेसमेंट एजेंसी चलाता था। उसने नौकरी दिलाने के नाम पर कई लोगों से लाखों रुपये लिए हैं। सूत्रों के अनुसार रुपये देने वाले युवकों को सिद्धार्थ न ही रुपये लौटा रहा था और न ही नौकरी दिला रहा था। इसके कारण ही उन्होंने सिद्धार्थ का अपहरण किया। सिद्धार्थ का अपहरण कर युवक अपने रुपये वापस पाना चाहते थे। फिलहाल पुलिस जांच कर मामले में फरार अन्य अभियुक्तों की तलाश कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

जनवरी की सर्दियों के मजा ले इस जगह, घूमे भारत की इन शानदार जगहों पर

कोलकाता : नया साल आते ही हमारी यही चाहत होती है कि इस महीने की शुरुआत कहीं घूमने से करें। ठंड के साथ-साथ बर्फ की आगे पढ़ें »

ऊपर