सिंगल स्क्रीन सिनेमा मालिकों ने सरकार से सभी सीटों को भरने की अनुमति मांगी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों के मालिकों ने आय का हवाला देते हुए मंगलवार को राज्य सरकार से अनुरोध किया कि उन्हें हॉल की सभी सीटों को भरने की अनुमति दी जाए। फिलहाल सिनेमा घरों को अधिकतम 50 प्रतिशत सीटों के उपयोग की अनुमति है।
लोकप्रिय सिनेमाघर के मालिक और ईस्टर्न इंडिया मोशन पिक्चर्स एसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्य रतन साहा ने कहा कि सिनेमा घरों में दर्शकों की कम संख्या के कारण बॉलीवुड के फिल्म निर्माता बंगाल में बड़े बैनर की फिल्में रिलीज करने में हिचक रहे हैं।
रतन साहा ने कहा कि कई सिनेमाघरों के मालिकों को अक्टूबर में सिनेमाघर खोलने के फैसले पर अब पछतावा हो रहा है। दुर्गा पूजा के बाद से कई फिल्में रिलीज हुई हैं, लेकिन हालात में कोई बदलाव नहीं हुआ है। यहां तक कि क्रिसमस और नए साल पर भी दर्शक सिनेमाघरों में नहीं आए। इससे निर्माण और वितरक दोनों चिंता में हैं।
स्थानीय मल्टीप्लेक्स चेन के निदेशक साहा ने कहा कि हमारा मानना है कि अधिकतम 50 प्रतिशत सीटों की शर्त समाप्त करने से हमें कम से कम सिनेमाघर के संचालन पर होने वाला खर्च पूरा करने में मदद मिलेगी। इससे निर्माताओं का विश्वास भी बढ़ेगा।
उन्होंने कहा कि इस संबंध में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से औपचारिक अनुरोध किया गया है और सिनेमा घरों के मालिकों ने लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का फैसला लिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

इस बार खास, सारे पोलिंग बूथ होंगे अंडरग्राउंड

80 साल से अधिक उम्र व दिव्यांग मतदाताओं को होगी सहूलियत सी-विजिल एप पर कर सकेंगे किसी प्रकार की शिकायत सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आगे पढ़ें »

सोशल मीडिया पर राजीव को शुभकामनाओं की बौछार

समर्थकों ने कहा सही निर्णय दादा, हम आपके साथ हावड़ा :राजीव बनर्जी ने इस्तीफे की अपनी एक कॉपी पहले से ही सोशल मीडिया पर पोस्ट कर आगे पढ़ें »

ऊपर