कांथी में शुभेंदु की दुर्गा पूजा को नहीं मिली पुलिस की अनुमति

पूजा कमेटी की ओर से किया गया हाई कोर्ट का रुख
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में सत्ताधारी दल और विपक्ष के बीच चुनाव के बाद भी ‘जंग’ थमने का नाम नहीं ले रही है। अब एक नया विवाद सामने आया है। आरोप है कि पूर्व मिदनापुर जिले के कांथी में पुलिस द्वारा विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी की दुर्गा पूजा को अनुमति देने से इनकार कर दिया गया। पूजा कमेटी की ओर से कहा गया कि यहां भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी प्रेसिडेंट हैं जिस कारण ही पुलिस ने अनुमति देने से इनकार कर दिया। इस संबंध में पूजा कमेटी के सदस्यों ने कलकत्ता हाई कोर्ट का रुख किया है। शुभेंदु अधिकारी चौरंगी रिक्रिएशन क्लब के प्रेसिडेंट हैं और यहां वर्ष 2007 से वह दुर्गा पूजा आयोजित करते आ रहे हैं। पहले चौरंगी मोड़ पर पूजा पण्डाल बनाया जाता था, लेकिन शॉपिंग मॉल के निर्माण के कारण बाद में पास के मैदान में पूजा की जाने लगी जिसका मालिकाना राज्य सिंचाई विभाग के पास है। गत 16 अगस्त को चौरंगी रिक्रिएशन क्लब के महासचिव तुषार कांति दास ने कांथी सिंचाई विभाग के पास दुर्गा पूजा की अनुमति के लिए आवेदन किया था। हालांकि इस साल सिंचाई विभाग द्वारा एनओसी देने से इनकार कर दिया गया और उनसे विभाग के एसडीओ के पास जाने के लिए कहा गया। कमेटी के सदस्य गत 19 अगस्त को वहां भी गये और उन्होंने अनुमति दे भी दी। हालांकि कुछ घण्टों के बाद ही अनुमति देने से इनकार कर दिया गया। तुषार कांति दास ने कहा कि उनसे कहा गया कि शुभेंदु अधिकारी क्लब के प्रेसिडेंट हैं जिस कारण अनुम​ति नहीं दी जा सकती। शुभेंदु अधिकारी को सूचित किये जाने पर उन्होंने हाई कोर्ट जाने के लिए कहा, इस मामले की सुनवाई होने वाली है। इस मुद्दे पर शुभेंदु अधिकारी की कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल पायी। वहीं इस संबंध में रामनगर के तृणमूल विधायक व राज्य मंत्री अखिल गिरी ने कहा कि ये कोई राजनीतिक मामला नहीं है। उन्होंने कहा कि जहां दुर्गा पूजा होती है, वह सरकारी संपत्ति है और ये पूरी तरह से सरकार का मसला है। पिछले कुछ वर्षों से वहां अनुमति दी जा रही थी, लेकिन इस साल संबंधित अधिकारियों ने अनुमति नहीं देने के बारे में सोचा होगा। इधर, सिंचाई विभाग के अधिकारियों द्वारा कहा गया कि उस मैदान में काफी बाढ़ संबंधित सामान रखे गये हैं जिस कारण अनुमति नहीं दी जा सकी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा में भाजपा सांसद के घर पहुंचे एनआईए अधिकारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : बैरकपुर के सांसद सह प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह के भाटपाड़ा स्थित निवास स्थल पर बमबारी मामले में जांच के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर