ममता के दिल्ली दौरे से पहले शुभेंदु पहुंचे दिल्ली, गृह मंत्री से की मुलाकात

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की राजनीति का केंद्र बिंदु फिलहाल दिल्ली हो गया है। संसद के सत्र में शामिल होने के लिए जहां तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी दिल्ली गये हैं, वहीं अगले कुछ दो दिनों में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी दिल्ली जाने वाली हैं। इस दौरान सीएम के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी करने की बात है। राष्ट्रपति के अलावा विपक्ष के भी कई नेताओं से सीएम मुलाकात कर सकती हैं। हालांकि मुख्यमंत्री के इस बहुप्रतीक्षित दिल्ली सफर से पहले ही विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी दिल्ली पहुंच गये हैं। शुक्रवार को संसद में जाकर उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात भी की। राज्य के भाजपा विधायकों का एक प्रतिनिधि दल भी शुभेंदु के साथ दिल्ली गया है। पश्चिम बंगाल की विभिन्न परियोजनाओं को लेकर उनके केंद्रीय मंत्रियों के साथ अलग से मिलने की बता है। सूत्रों के अनुसार, भाजपा विधायक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर चुनाव बाद हिंसा की शिकायत भी कर सकते हैं। इधर, गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर शुभेंदु अधिकारी ने चुनाव बाद हिंसा को लेकर शिकायत की है। बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए शुभेंदु अधिकारी ने कहा, ‘बंगाल में अब भी चुनाव बाद हिंसा जारी है और परिस्थिति काफी चिंताजनक है। गृह मंत्री को मैंने सभी बातें बतायी है, वे इस मुद्दे को जरूर देखेंगे। इसके अलावा भी बंगाल के कई विषयों पर उनसे चर्चा हुई, हालांकि सब कुछ मीडिया के सामने नहीं कहा जा सकता।’ इधर, सूत्रों का कहना है कि पार्टी में सांगठनिक रदबदल समेत अन्य कई मुद्दों पर भी बैठक में चर्चा हुई। यहां हम बताते चलें कि विधानसभा चुनाव के बाद से अब तक शुभेंदु 3 बार दिल्ली जा चुके हैं। इससे पहले के दौरे में उन्होंने प्रधानमंत्री से भी मुलाकात की थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

न्यूटाउन में चल रही नाका चेकिंग

कोलकाताः सड़क हादसों को कम करने के लिए बिधाननगर पुलिस के नव दिगंत ट्रैफिक गार्ड अब सक्रिय है। वे नालबन के सामने कोलकाता के रास्ते आगे पढ़ें »

ऊपर