शाह से मिलकर शुभेंदु ने कहा, भ्रष्टाचार में शामिल तृणमूल के 100 लोगों के नाम दिये

सीएए जल्द लागू करने की अपील
सन्मार्ग संवाददाता
नयी दिल्ली/कोलकाता : दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ राज्य के विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने बैठक की। इसके बाद ही विपक्ष के नेता विस्फोटक आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि पार्थ चटर्जी या अर्पिता मुखर्जी नहीं, नौकरी दुर्नीति काण्ड में तृणमूल के और काफी लोग शामिल हैं। इस सूची में तृणमूल सांसद, विधायकों के साथ ही कई मंत्रियों का नाम शामिल रहने की बात उन्होंने कही। यहां उल्लेखनीय है कि इस सप्ताह ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दिल्ली जाने वाली हैं। इससे ठीक पहले शाह के साथ शुभेंदु की बैठक के मुद्दे पर काफी चर्चा थी। इधर, मंगलवार की दोपहर संसद भवन में शाह के कमरे में 45 मिनट तक दोनों के बीच एकांत बैठक हुई। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार या प्रदेश के कोई दूसरे नेता भी इसमें मौजूद नहीं थे। बैठक के बाद शुभेंदु ने ट्वीट कर कहा कि शिक्षक नियुक्ति दुर्नीति को लेकर उन्होंने शाह से बात की है। इसके साथ ही जल्द संशोधित नागरिकता कानून यानी सीएए लागू करने की अपील भी उन्होंने की। इसके बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए शुभेंदु ने कहा, ‘100 से अधिक विधायक व तृणमूल के रंगदारों के नाम केंद्रीय गृह मंत्री को मैंने दिया है जो पूरे बंगाल में रुपये की उगाही का रैकेट चला रहे हैं। पुलिस की सुरक्षा के साथ ग्रीन कॉरिडोर बनाकर पार्थ चटर्जी के घर रुपये भेजे गये। उन्होंने आश्वासन दिया है कि इस दुर्नीति की पूरी जांच की जायेगी।’ इसके साथ ही शुभेंदु ने कहा कि शाह ने भी ये बात मानी है कि ये स्वाधीनता के बाद से अब तक का सबसे बड़ा घोटाला है। शुभेंदु ने कहा, ‘हरियाणा में 3 हजार, त्रिपुरा में 11 हजार नौकरियों में दुर्नीति हुई थी, लेकिन पश्चिम बंगाल में 75,000 नौकरियों में 50-55 ह​जार नौकरियां बिक्री की गयीं। अकेले पार्थ, अपा इसमें शामिल नहीं हैं, काफी कलेक्टर हैं। ब्लॉक के अनुसार, जिला के अनुसार कलेक्टर हैं। मैंने 100 लोगों के नाम दिये हैं। इनमें विधायक, सांसद से लेकर मंत्री तक शामिल हैं। 4 विधायकों के लेटरपैड समेत विभिन्न तथ्य भी सबूत के तौर पर जमा किये हैं जो रुपये की उगाही कर रहे हैं। मैं चाहता हूं कि और कड़ी जांच की जाये। जांच पूरी तह तक की जानी चाहिये।’ इसके साथ ही सीएए जल्द लागू करने की अपील करते हुए शुभेंदु ने कहा कि कोरोना का बूस्टर डोज देने की प्रक्रिया खत्म होते ही सीएए को लेकर ड्राफ्ट तैयार किया जायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इन लोगों के लिए तरक्‍की के नए रास्‍ते खोलेगा यह सप्‍ताह, पढ़ें अपना टैरो राशिफल

कोलकाताः अगस्‍त 2022 का तीसरा हफ्ता बहुत खास है। इस हफ्ते जन्‍माष्‍टमी मनाई जाएगी, सूर्य का राशि परिवर्तन होगा। वहीं टैरो कार्ड रीडिंग के मुताबिक आगे पढ़ें »

ऊपर