‘बंगाल में तृणमूल सरकार ने लोकतांत्रिक ढांचे को किया नष्ट’

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधते हुए विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार ने राज्य में लोकतांत्रिक ढांचे को नष्ट कर दिया है। भाजपा नेता ने कहा कि पार्टी इस संबंध में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को एक ज्ञापन सौंपेगी। शुभेंदु अधिकारी का यह बयान टीएमसी नेता मुकुल रॉय को पश्चिम बंगाल विधानसभा में लोक लेखा समिति (पीएसी) 2021-2022 के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने के कुछ दिनों बाद आया है।

शुभेंदु अधिकारी ने पश्चिम बंगाल सरकार पर बोला हमला

शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि पीएसी अध्यक्ष की नियुक्ति के खिलाफ भाजपा का अभियान चल रहा है और पश्चिम बंगाल सरकार विधानसभा लोकतंत्र के नियमों का पालन नहीं कर रही है। लोगों को यह जानना चाहिए। उन्होंने कहा, “टीएमसी विधानसभा की गरिमा के साथ नहीं चल रही है। विपक्ष में से किसी को पीएसी का अध्यक्ष होना चाहिए, लेकिन टीएमसी सब कुछ अपने हिसाब से कर रही है।”

शुभेंदु अधिकारी ने बताया कि उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की है, जिसमें कलकत्ता उच्च न्यायालय में लंबित नंदीग्राम चुनाव मामले को किसी अन्य उच्च न्यायालय में स्थानांतरित करने की मांग की गई है। भाजपा नेता ने कहा कि सत्ताधारी दल ने पश्चिम बंगाल के लोकतांत्रिक माहौल को नष्ट कर दिया है। शुभेंदु अधिकारी ने दावा किया, “राज्य का लोकतांत्रिक ढांचा नष्ट हो गया है, इसलिए मैंने नंदीग्राम मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है।”

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

चार महीने के बाद मंगलवार को खुला मंगलाहाट

कोरोना नियम के उड़ाई गई धज्जियां क्रेता और विक्रेता के चेहरों पर नहीं थे मास्क हावड़ा : चार महीनों के बाद मंगलवार से मंगला हार्ट आगे पढ़ें »

ऊपर