श्री श्याम मंदिर घुसुड़ीधाम में नववर्ष की उमंग

सन्मार्ग संवाददाता , हावडा : 2021 के स्वागत पर पूर्वी भारत में बाबा श्याम के सबसे भव्य विराट मंदिर श्री श्याम मंदिर घुसुड़ीधाम में आयोजित ‘नववर्ष की उमंग श्याम धणी के संग’ पर सुबह मंदिर के कपाट खुलते ही बाबा श्याम के दीदार हेतु लग गई। कोरोना के भय पर आस्था का आलम हावी दिखा और काफी भक्त अपने अपने ईष्ट-मित्र परिजनों के साथ ‘जांके सिर पर है बाबा जी रो हाथ म्हारे श्याम धणी रो साथ बांको तो कुण कांई कर सी जैसे मार्मिक भजनों का गुणगान करते रंग-बिरंगे निशान (ध्वजाएं) हाथ में लिए अपने घर से पैदल चलते हुए बाबा श्याम के दरबार पहुंचे और ध्वजाएं अर्पित कर बाबा श्याम से आशीष प्राप्त किया। मंदिर के प्रबंध न्यासी बिनोद टिबड़ेवाल के मुताबिक वर्तमान परिस्थिति की वजह से दो दिवसीय श्री श्याम महाकुंभ मेला का आयोजन स्थगित रखते हुए भक्तों की भावनाओं का ध्यान रखते हुए नववर्ष पर भक्तों के लिए सुचारु रुप से दर्शन की व्यवस्था की गई। भक्तों ने दलजीत-गुरप्रीत के साथ सस्वर बाबा श्याम की महिमा का गुणगान किया। मनोज बालासिया के मुखारविंद से शुरु हुए भजनों के आयोजन में रवि शर्मा सूरज, नवीन जोशी, नेहा गर्ग, विकास झा, प्रकाश मिश्रा, गोपाल परिहार, दीपक वर्मा, डोली अग्रवाल, नूतन शर्मा, अजय रुंगटा, मोहिनी केडिया, पारस बरड़िया, संजय गुप्ता सहित अनेक भजन गायकों ने भजनों की अमृत वर्षा कर भक्तों को भाव विभोर किया। इस अवसर पर हिन्दी पाक्षिक पत्रिक ‘सत्य सर्वदा’ द्वारा नववर्ष पर प्रकाशित विशेषांक पत्रिका के सम्पादक सुरेश कुमार भुवालका ने बाबा श्याम को अर्पित किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अगर करना भगवान गणेश को प्रसन्न तो करें ये उपाय, दूर होंगे सारे विघ्न

कोलकाता : भगवान गणेश की पूजा बुधवार की दिन की जाती है। ऐसी मान्यता है कि विघ्नहर्ता को प्रसन्न करने के लिए विधिवत और सच्चे आगे पढ़ें »

beaten

ब्रेकिंग : तृणमूल कांग्रेस के बूथ सभापति की पीट-पीटकर हत्या

बर्दवान : मंगलकोट विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 197 में भाजपा समर्थित उपद्रवियों ने तृणमूल कांग्रेस के बूथ सभापति की पीट-पीटकर हत्या कर दी।घटना की आगे पढ़ें »

ऊपर