भाजपा से संबंध तोड़ने की ओर शोभन व वैशाखी

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले भा​जपा को बड़ा झटका लगा है। उम्मीदवारों की सूची पसंद नहीं आने के कारण कोलकाता जोन के पर्यवेक्षक शोभन चटर्जी व उनकी सहयोगी और सह आह्वायक वैशाखी बनर्जी भाजपा से संबंध तोड़ने की ओर बढ़ गये हैं। सूत्रों के अनुसार, पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को चिट्ठी भेजकर उन्होंने यह बात बतायी है। फेसबुक पोस्ट पर वैशाखी बनर्जी ने अपनी नाराजगी जाहिर की है।
सूत्रों के अनुसार, कोलकाता के किसी एक केंद्र से वैशाखी बनर्जी ने उम्मीदवार होने की इच्छा जतायी थी। इसमें टॉलीगंज और बेहला पूर्व केंद्र उनकी पसंद की सीटों में था। वहीं रविवार को भाजपा के उम्मीदवारों की सूची जारी की गयी जिसमें टॉलीगंज से बाबुल सुप्रियो और बेहला पूर्व यानी शोभन चटर्जी के केंद्र से अभिनेत्री पायल सरकार का नाम है। इससे शोभन और वैशाखी नाराज हो गये। सूत्रों का कहना है कि बेहला पूर्व के बदले शोभन को भाजपा ने बेहला पश्चिम से उम्मीदवार होने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन इस पर वह राजी नहीं हुए। वहीं उम्मीदवार के तौर पर वैशाखी बनर्जी के नाम पर चर्चा तक नहीं हुई। कुल मिलाकर पार्टी के निर्णय से काफी नाराज होकर दोनों ने भाजपा से संबंध तोड़ने का निर्णय लिया है।
इधर, फेसबुक पर पोस्ट कर वैशाखी बन​र्जी ने स्पष्ट संदेश देने की कोशिश की है। पोस्ट में उन्होंने लिखा है, शोभन बाबू को बेहला पूर्व के लोग पसंद करते हैं, चाहते हैं। लोगों की यही चाहत ही शोभन की ताकत है। यहां उल्लेखनीय है कि पार्टी और व्यक्तिगत संपर्कों की उधेड़बुन में फंसकर वर्ष 2018 में शोभन चटर्जी ने तृणमूल से सभी संपर्क तोड़ लिये थे। मंत्री पद से लेकर तृणमूल के सभी पदों से उन्होंने इस्तीफा दे दिया था और बाद में शोभन व वैशाखी भाजपा में शामिल हो गये थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एक ओवर में 3 विकेट झटक शाहबाज ने पलटा पासा, 6 रन से जीता बेंगलोर

चेन्नई : आईपीएल 2021 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने सनराइजर्स हैदराबाद को करीबी मुकाबले में 6 रन से हरा दिया। टॉस आगे पढ़ें »

भारतीय हॉकी टीम ने अर्जेंटीना को 4-2 से हराया

ब्यूनस आयर्स : भारतीय हॉकी टीम ने आखिरी अभ्यास मैच में बुधवार को अर्जेंटीना को 4-2 से हराया। भारत के लिये रूपिंदर पाल सिंह, जसकरण आगे पढ़ें »

ऊपर