शाह का बंगाल में दो दिवसीय दौरा आज से

कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल
उत्तर बंगाल के साथ ही विक्टोरिया मेमोरियल भी जाएंगे शाह
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अमित शाह आज यानी गुरुवार से बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। शाह भारत-बांग्लादेश सीमा से लगे अग्रिम इलाकों का दौरा करेंगे, एक जनसभा को संबोधित करेंगे और पश्चिम बंगाल से भाजपा के सांसदों, विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे। शाह शुक्रवार को संस्कृति मंत्रालय द्वारा कोलकाता के प्रतिष्ठित विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘मुक्ति-मातृका’ में भी शामिल होंगे। अधिकारियों ने बताया कि गृह मंत्री बृहस्पतिवार की सुबह राज्य में एक ‘फ्लोटिंग बॉर्डर आउट पोस्ट’ (बीओपी) पर एक नाव एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखाएंगे। उन्होंने बताया कि वह हरिदासपुर बीओपी में मैत्री संग्रहालय की आधारशिला रखेंगे।
बृहस्पतिवार की शाम शाह सिलीगुड़ी में एक जनसभा को अमित शाह संबोधित करेंगे। शुक्रवार को गृह मंत्री तीन बीघा जाएंगे और कूचबिहार जिले के ढेकियाबाड़ी बीओपी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) जवानों से बातचीत करेंगे।
जानकारी के मुताबिक अमित शाह 5 मई की सुबह कोलकाता हवाई अड्डे पर उतरेंगे व उत्तर 24 परगना जिले के हिंगलगंज जाएंगे। जिले में वह कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। इसके बाद वह उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग जिले के बागडोगरा के लिए उड़ान भरेंगे और सिलीगुड़ी के रेलवे इंस्टिट्यूट ग्राउंड में एक रैली को संबोधित करेंगे। उनके 6 मई को ही दार्जिलिंग में विभिन्न राजनीतिक और गैर-राजनीतिक संगठनों के प्रतिनिधियों से मिलने की संभावना है। इसी दिन शाह कूचबिहार जाएंगे और तीनबीघा में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। वह उसी दिन अपराह्न कोलकाता लौटेंगे और दिल्ली लौटने से पहले उनके राज्य के शीर्ष भाजपा नेताओं के साथ बैठक करने की उम्मीद है। साथ ही वह विक्टोरिया मेमोरियल भी जाएंगे। अमित शाह प्रदेश भाजपा के कार्यालय में प्रदेश भाजपा नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे। माना जा रहा है कि आगामी दिनों में भाजपा की रणनीति को लेकर वह चर्चा करेंगे। वर्ष 2021 में हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद शाह का यह पहला बंगाल दौरा है। सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री के दौरे का मकसद राज्य में पार्टी संगठन को मजबूत करना है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः बंगाल में और सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, सीएम ने घटाया वैट

कोलकाताः इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में पेट्रोल और डीजल पर वैल्यू ऐडेड टैक्स यानी वैट आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : अब बिदके सौमित्र

इन तीन बातों के पूरा होते ही ‘दयाबेन’ की शो में हो जाएगी वापसी!

कियारा के एक फोन कॉल से पिघले सिद्धार्थ मल्होत्रा, हुआ पैच-अप, बोले…

बड़ा खुलासाः विक्की कौशल चाहकर भी पूरा नहीं कर सकते है पत्नी कैटरीना का मां बनने का सपना

अब रेस्टोरेंट में खाना होगा सस्ता, ग्राहकों को नहीं देना पड़ेगा सर्विस चार्ज

बिना सर्जरी के महिला के स्तन कुछ महीनों में B साइज़ से DD आकार तक बढ़े, वजह आपको चौका देगी

बैंक अकाउंट में इस दिन आएंगे 2 हजार रुपये, जरूर कर लें ये काम!

घर में क्या चलता था, पड़ोसी बता रहे हैं अलग-अलग बातें, दिल्ली में मां-बेटियों की खुदकुशी का रहस्य क्या?

भारत में मंकीपॉक्स अलर्टः 15 दिन में 15 देशों तक पहुंचा मंकीपॉक्स

ऊपर